मुंबई, जेएनएन। Femina Miss India 2019 का फैसला सामने आ चुका है। राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीत लिया है। फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले का आयोजन शनिवार को मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में किया गया। इवेंट की शुरुआत रात 8 बजे से हुई।

इस इवेंट में बॉलीवुड की कई हस्तियां मौजूद थीं। फिल्म मेकर करन जौहर, एक्टर मनीष पॉल और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस फिनाले को होस्ट कर रही थीं। कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया शो को जज कर रही थीं। ग्रैंड फिनाले का प्रसारण कलर्स चैनल पर रात 8:00 बजे से हुआ।

राजस्थान की सुमन राव फेमिना मिस इंडिया 2019 की विजेता बनीं। मिस इंडिया 2019 की विजेता सुमन राव इसी साल 7 दिसंबर को थाइलैंड में आयोजित होने वाले मिस वर्ल्ड 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

पहले उपविजेता शिनता चौहान बनीं, जो उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं और दूसरी रनर-अप संजना विज को सम्मानित किया गया, जो तेलंगाना की रहने वाली हैं।

राजस्थान की सुमन राव पहले, महाराष्ट्र की वैष्णवी अंधाले दूसरे और मध्य प्रदेश की गरिमा तीसरे नंबर पर आगे चल रही थी। फेमिना मिस इंडिया 2019 फिनाले की टॉप 6 फाइनलिस्ट- यूपी की शिनांता चौहान, धत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, बिहार की श्रेया शंकर, तेलंगाना की संजना विज और राजस्थान की सुमन राव थीं।

Femina Miss India 2019 की प्रतियोगिता में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां मौजूद थीं। फिल्म प्रोड्यूसर करन जौहर, एक्टर मनीष पॉल और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर फिनाले को होस्ट किया। इसके साथ ही आज के समारोह में कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया शो को जज किया। जजों के शानदार पैनल में मिस वर्ल्ड 2018 वैनेसा पोंडेल, भारतीय डिजाइनर जोड़ी फाल्गुनी और शेन पीकॉक, धावक दुती चंद, अभिनेता आयुष शर्मा, फुटबॉलर सुनील छेत्री, एक्‍टर चित्रांगदा सिंह, एक्‍टर हुमा कुरैशी और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा भी शामिल रहे। 

Femina Miss India 2019 Live Updates: 

- Femina Miss India 2019 में उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान ने हिस्सा लिया।
- इसके पहले शिनाता चौहान Miss Uttar Pradesh 2019 भी चुनी जा चुकी हैं। 
- Femina Miss India 2019 की विनर इसी साल 7 दिसंबर को थाइलैंड में आयोजित होने वाले Miss World 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।
-  Femina Miss India 2019 के प्रतिभागियों की सूची में हिमाचल प्रदेश की रहने वालीं गरिमा वर्मा भी शामिल हैं।
- गरिमा वर्मा शिमला के सैंट बेडेस कॉलेज की छात्र हैं। उन्होंने हैनोल्ट पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की है।
-शिमला की गरिमा वर्मा को इसी साल मिस हिमाचल चुना गया था।
- Femina Miss India का यह 56वां संस्करण हैं। आज के फिनाले में 29 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेशों की खूबसूरत हसीनाएं अपना जलवा बिखेर रहीं थीं। 

Femina Miss India 2019 Contestant
Femina Miss India 2019 में उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान, हिमाचल प्रदेश की गरिमा वर्मा समेत नागालैंड की मरीना किहो, आंध्र प्रदेश की निकिता तनवानी, पंजाब की हरनाज कौर, राजस्थान की सुमन राव, तेलंगाना की संजना विज, कर्नाटक की आशना बिष्ट, छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव, सिक्किम की सैंग डोमा तमांग, वेस्ट बंगाल की सुष्मिता रॉय, मिजोरम की ललनुंथरी रुआललेंग, उत्तराखंड की सिद्धी गुप्ता ने भाग लिया था।

वहीं, महाराष्ट्र की वैष्णवी अंधाले,  गोवा की शास्त्रा शेट्टी, जम्मू कश्मीर की मेघा कौल, हरियाणा की सोनल शर्मा, तेलंगाना की संजना विज, नई दिल्ली की मानसी सहगल, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, अरुणाचल प्रदेश की रोशनी डाडा, बिहार की श्रेया शंकर, झारखंड की चित्रप्रिया सिंह, केरल की लक्ष्मी मेनन, मध्य प्रदेश की गरिमा यादव, मणिपुर की उर्मिला शागोलसेम, ओडिशा की शीतल साहू, त्रिपुरा की जयंती रियांग और तमिलनाडु से रुबैया एसके ने हिस्सा लिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप