Move to Jagran APP

PM Modi Oath Ceremony: मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने दी निराले अंदाज में मोदी 3.0 की बधाई, रेत पर उकेरी सुंदर कलाकृति

PM Modi Oath Ceremony आज मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पुरी में रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक खास मौके पर रेत पर मोदी 3.0 की कलाकृति बनाकर अभिनंदन किया है। रेत पर विकसित भारत का भी जिक्र पटनायक ने किया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए एक बार फिर केंद्र में सरकार बनाने के लिए तैयार है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Sun, 09 Jun 2024 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 09:58 AM (IST)
रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने पीएम बनने के लिए दी नरेंद्र मोदी को दी बधाई (फोटो- @sudarsansand)

एएनआई, पुरी। PM Modi Shapath Grahan: जाने-माने रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी को बधाई देने के लिए ओडिशा के पुरी में समुद्र तट पर रेत की मूर्ति बनाई। यह तस्वीर उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले बनाई गई है, जो आज शाम 7:15 बजे होने वाला है। पुरी बीच पर बनाई गई रेत की कलाकृति में नरेंद्र मोदी की विस्तृत छवि के साथ 'अभिनंदन मोदी जी 3.0' संदेश भी है।

इस बधाई संदेश के साथ, पटनायक ने कलाकृति के नीचे 'विकसित भारत' भी लिखा है। पटनायक ने एक्स पर पोस्ट कर भी नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनने के लिए बधाई दी है। 

मोदी दूसरे ऐसे नेता जो तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ

प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी के आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले दिल्ली में पोस्टर लगाए गए हैं और दिल्ली की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यह समारोह भारत के प्रधानमंत्री के रूप में पीएम मोदी के लगातार तीसरे कार्यकाल की शुरुआत का प्रतीक होगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए एक बार फिर केंद्र में सरकार बनाने के लिए तैयार है। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद पीएम मोदी एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो पिछले प्रत्येक कार्यकाल का पूरा कार्यकाल पूरा करने के बाद लगातार तीसरी बार चुने गए हैं।

मंत्रिपरिषद के सदस्य भी लेंगे शपथ

नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य भी उसी दिन शपथ लेंगे। दिल्ली पुलिस के करीब 1,100 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और यातायात की आवाजाही के लिए जनता को एक एडवाइजरी जारी की गई है और रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह की व्यवस्था के तहत प्रतिनिधियों के लिए रूट की व्यवस्था की गई है।

कई विशिष्ट अतिथि शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल 

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी क्षेत्र और हिंद महासागर क्षेत्र के कई नेताओं और राज्य प्रमुखों को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है, जो भारत की 'पड़ोसी पहले' नीति का प्रमाण है। विदेश मंत्रालय ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, "श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने इसमें शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।"

यह भी पढ़ें- PM Modi Oath Ceremony: आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, समारोह में कई देशों के प्रमुख करेंगे शिरकत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.