नई दिल्ली। सेना के जवानों ने वीरवार को उत्तरी कश्मीर के बांडीपोर में एक आतंकी को मार गिराया। इस बीच, उड़ी और नौगाम सेक्टर में घुसपैठियों के खिलाफ सैन्य अभियान लगातार चौथे दिन भी जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को चिटी बांडी गांव के पास मार गिराया। सुरक्षा बलों ने पुख्ता जानकारी के बाद गांव की चारों तरफ से घेराबंदी कर दी थी। अपने आप को घिरने के बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरु कर दी। बताया जा रहा है कि पांच से छह आतंकी चिटीबांडी गांव में छिपे हो सकते हैं।

आज सुबह तढ़के सेना को तीन से चार आतंकियों के एक दल द्वारा बांडीपोर के चिटीबांडी गांव में छिपे होने की सूचना मिली। सेना के जवानों ने उसी समय स्थानीय पुलिस की मदद से गांव की घेराबंदी कर ली। जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास किया। उन्होंने जवानों पर फायर किया ताकि घेराबंदी में सेंध लगाई जा सके। लेकिन जवानों की त्वरित कार्रवाई से वह नाकाम रहे। इसके बाद वहां शुरु हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया।

पढ़ें-अगर तीन दिन पहले नहीं हुई होती चूक, तो नहीं होता उड़ी हमला!

बांडीपोर से मिली सूचनाओं के मुताबिक मुठभेड़ सुबह सात बजे शुरु हुई थी। फिलहाल, मारे गए आतंकी के जिंदा बचे साथियों को मार गिराने का अभियान जारी है। इस बीच, उड़ी और नौगाम सेक्टर में गत सोमवार को शुरु किया गया घुसपैठरोधी अभियान आज भी जारी रहा। अलबत्ता, बुधवार की सुबह से अब तक इस अभियान में जवानों व आतंकयिों का कोई आमना-सामना नहीं हुआ है। इसी अभियान में तहतड़ी में 10 और नौगाम सेक्टर में एक आतंकी को मार गया है और एक जवान शहीद हुआ है।

दो दिन पहले ही मारे थे 10 आतंकी

इस मुठभेड़ से दो दिन पहले ही मंगलवार को उरी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई थी। इसके जवाब में भारतीय सेना के जवानों ने 10 आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों के खिलाफ की गई इस कार्रवाई में एक जवान भी शहीद हो गया था।

पढ़ेंः पीएम ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, मतलब जरूर कुछ होगा: पर्रीकर

गौरतलब है कि रविवार (18 सितंबर) को सीमा पार से आए चार पाकिस्तानी आतंकियों ने आर्मी बेस पर हमला कर दिया था। उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। इन चारों आतंकवादियों को 3 घंटे की भीषण मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया था। इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे।

पढ़ेंः UN में शरीफ की 'बेशर्मी', कहा- भारतीय सेना ने की युवा नेता बुरहान की हत्या

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस