Move to Jagran APP

Earthquake in Andaman Sea: अंडमान सागर में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 4.6 तीव्रता

बुधवार सुबह करीब 5 बजकर 56 मिनट अंडमान सागर में 4.6 तीव्रता का भूकंप आया। यह जानकारी नेशनल सेंटर फार सीस्मोलाजी ने दी है। मंगलवार को अंडमान और निकोबार द्वीप की राजधानी पोर्ट ब्लेयर से 187 किमी दक्षिणी पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था।

By Piyush KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 07:07 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 07:07 AM (IST)
Earthquake in Andaman Sea: अंडमान सागर में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 4.6 तीव्रता
अंडमान सागर में 4.6 तीव्रता का भूकंप आया।(फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। बुधवार सुबह करीब 5 बजकर 56 मिनट पर अंडमान सागर में 4.6 तीव्रता का भूकंप के झटके महसूस किए गए।  यह जानकारी नेशनल सेंटर फार सीस्मोलाजी ने दी है। बता दें कि पिछले दो दिनों से लगातार अंडमान सागर में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

इससे पहले मंगलवार को अंडमान और निकोबार द्वीप की राजधानी पोर्ट ब्लेयर से 187 किमी दक्षिणी पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप की गहराई 30 किलोमीटर थी। बता दें कि अंडमान सागर में सोमवार से लेकर मंगलवार के बीच 24 घंटों में 20 से ज्यादा  भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जो रिक्टर के पैमाने पर 3.8 से 5.0 तक रहा।

अकेले मंगलवार के दिन 11 से ज्यादा भूकंप के झटके महसूस किए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.