Move to Jagran APP

प्रोटोकाल तोड़ केंद्रीय मंत्री डा. कराड ने बचाई यात्री की जान, पीएम मोदी ने की तारीफ; कहा- 'Great Gesture'

इंडिगो में सफर करने के दौरान जैसे ही एक यात्री की तबीयत खराब हुई केंद्रीय मंत्री और बाल रोग विशेषज्ञ डाक्टर भागवत कराड ने मरीज का प्राथमिक उपचार किया और उसकी जान बचा ली। इसके लिए हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 12:41 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 07:29 AM (IST)
प्रोटोकाल तोड़ केंद्रीय मंत्री डा. कराड ने बचाई यात्री की जान, पीएम मोदी ने की तारीफ; कहा- 'Great Gesture'
प्रोटोकाल तोड़ केंद्रीय मंत्री डा. भागवत कराड ने बचाई यात्री की जान, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- 'Great Gesture'

नई दिल्ली, एजेंसी। कहते हैं धरती पर डाक्टर के रूप में भगवान बसते हैं... इसे वाकई में सच साबित कर दिखाया केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डाक्टर भागवत कराड ने। दरअसल सोमवार को डाक्टर भागवत कराड दिल्ली से मुंबई जाने वाली इंडिगो की उड़ान में थे और उनके पीछे की सीट पर सफर करने वाले एक यात्री की तबीयत अचानक खराब हो गई। क्रू मेंबर्स ने मदद की अपील की, जिसे सुनते ही केंद्रीय मंत्री डाक्टर कराड ने एक पल का समय गंवाए बिना उक्त यात्री को प्राथमिक उपचार दिया और जान बचा ली।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी ने की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केंद्रीय मंत्री डाक्टर कराड के इस काम की सराहना की है। इंडिगो एयरलाइंस ने इसके लिए केंद्रीय मंत्री कराड की तारीफ की और ट्वीट कर आभार व्यक्त किया है। एयरलाइंस ने ट्वीट में लिखा, 'हम आपका हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। अपने कर्तव्य के प्रति आप हमेशा जागरूक रहे, इसके लिए केंद्रीय मंत्री की हम पूरी ईमानदारी के साथ प्रशंसा करते हैं। डाक्टर भागवत कराड एक साथी यात्री की मदद करने के लिए आपका स्वैच्छिक समर्थन काफी प्रेरणादायक है।'

इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है और कहा कि आपकी ही दिखाई राह 'सेवा और समर्पण' के जरिए देश और जनता की सेवा का अनुसरण कर रहा हूं। 

मदद के लिए प्रोटोकाल भी तोड़ा  

यात्री की मदद के लिए डाक्टर कराड को केंद्रीय मंत्री होने का प्रोटोकाल भी तोड़ना पड़ा लेकिन उनकी इस प्रतिक्रिया ने वहां मौजूद सभी लोगों के दिल को छू लिया। सभी के मन में उनके प्रति आदर की भावना ने जन्म ले लिया। इस पूरी घटना और अपने अनुभव को डाक्टर कराड ने अपने फेसबुक पोस्ट पर साझा किया। बता दें कि डाक्टर भागवत कराड महाराष्ट्र से सांसद हैं और जुलाई 2021 में वित्त राज्य मंत्री के रूप में मोदी सरकार में शामिल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.