Move to Jagran APP

हुबली में राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी, बोले- लंदन में भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हुबली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार कर्नाटक के हर जिले हर गांव हर कस्बे के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। (फोटो BJP4India)

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Sun, 12 Mar 2023 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 12 Mar 2023 05:47 PM (IST)
हुबली में राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी, बोले- लंदन में भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण
कर्नाटक के विकास के लिए डबल इंजन सरकार ईमानदारी से कर रही प्रयास, हुबली में बोले PM मोदी

हुबली, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया, जहां पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

loksabha election banner

राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी

इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि लंदन में भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि भारत केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र ही नहीं बल्कि लोकतंत्र की जननी है। ये मेरा सौभाग्य रहा कि कुछ वर्ष पहले मुझे लंदन में भगवान बसवेश्वर की प्रतिमा के लोकर्पण का अवसर मिला, लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंदन में ही भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने का काम किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत के लोकतंत्र की जड़ें, हमारे सदियों के इतिहास से सींची गई हैं। दुनिया की कोई ताकत भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती।

प्रधानमंत्री मोदी ने पुनर्विकसित होसपेट रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी समेत कई नेतागण मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार कर्नाटक के हर जिले, हर गांव, हर कस्बे के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। आज धारवाड़ की इस धरा पर विकास की एक नई धारा निकल रही है, जो हुबली-धारवाड़ के साथ पूरे कर्नाटक के भविष्य को सींचने का काम करेगी।

कर्नाटक के धारवाड़ में आईआईटी कैंपस का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह भारत की महान परंपराओं और जनता का अपमान है। उन्होंने विदेशी धरती पर भारत का उपहास उड़ाने वालों से सावधान रहने को कहा।

इससे पहले मांड्या में आधुनिक और विश्वस्तरीय इन्फ्रा विकास की बानगी बेंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र के नाम समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों को आईना भी दिखाया और जन समर्थन के बल पर अपने लक्ष्य के प्रति डटे रहने का भरोसा भी दिया।

बड़ी तेजी से काम करती है सरकार

उन्होंने कहा कि आईआईटी धारवाड़ भाजपा के 'संकल्प से सिद्धि' का एक उदाहरण है। करीब 4 साल पहले मैंने इस संस्थान की नींव रखी थी। कोरोना महामारी के बावजूद आईआईटी को एक भविष्यवादी संस्थान के रूप में खड़ा किया गया है। नींव से लेकर उद्घाटन तक हम बड़ी तेजी से काम करते हैं।

'शिक्षण संस्थानों की बढ़ रही संख्या'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अच्छी शिक्षा सबका अधिकार है। हमारे पास जितने बेहतर शिक्षा संस्थान होंगे, उतने ही अधिक लोगों की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा तक पहुंच होगी। पिछले 9 सालों में अच्छे शिक्षण संस्थानों की संख्या बढ़ रही है।

कांग्रेस की ओर से अपने खिलाफ हुई टिप्पणी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल मेरी कब्र खोदने का सपना देख रहे हैं, लेकिन मैं सड़कें बना रहा हूं, विकास कार्यों को आगे बढ़ा रहा हूं और लोगों का जीवन सुगम बना रहा हूं। लोगों का आशीर्वाद मेरा सबसे बड़ा रक्षा कवच है।

तीन गुना बढ़ी एम्स की संख्या

उन्होंने कहा कि हमने एम्स की संख्या तीन गुना बढ़ा दी है। सात दशकों में देश में सिर्फ 380 मेडिकल कॉलेज थे, जबकि पिछले 9 साल में 250 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक ने कनेक्टिविटी के मामले में आज एक और माइलस्टोन को छू लिया है। अब सिद्धरूधा स्वामीजी स्टेशन पर दुनिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। ये विस्तार है उस सोच का, जिसमें हम इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता देते हैं।

'लोगों का जीवन बनाया आरामदायक'

उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 2014 तक बहुत से लोगों के पास पक्का घर नहीं था। शौचालय और अस्पतालों की कमी थी और इलाज महंगा था। हमने हर समस्या पर काम किया, लोगों का जीवन आरामदायक बनाया।

कर्नाटक में मई तक विधानसभा चुनाव होने वाला है और प्रधानमंत्री के रविवार के दौरे के साथ चुनावी माहौल में तेजी आ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.