मुंबई, आइएएनएस/प्रेट्र। बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो ने बिल्डर समीर भोजवानी को मानहानि का नोटिस भेजा है। नोटिस में भोजवानी से माफी मांगने और अपने बयान से उन्हें बदनाम करने के बदले में 200 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग की गई है।

बता दें कि दिलीप कुमार और सायरा बानो ने जनवरी 2018 में पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बिल्डर पर बांद्रा के पॉश पाली हिल इलाके में स्थित 250 करोड़ रुपये कीमत के उनके बंगले के मालिकाना हक के कागजात में जालसाजी करने का आरोप लगाया था।

दरअसल, यह मानहानि नोटिस 21 दिसंबर 2018 को भोजवानी के उस सार्वजनिक नोटिस के जवाब में दिया गया है, जिसमें भोजवानी ने खुद को करीब 250 करोड़ के बंगले का कानूनन मालिक बताया था। साथ ही उसने दावा किया था कि 96 साल के दिलीप कुमार उस संपत्ति के सिर्फ पट्टाधारी हैं।

इस पर एतराज जताते हुए दिलीप और सायरा बानो ने 31 दिसंबर 2018 को मानहानि नोटिस भेजा। दोनों के वकील चिराग शाह ने भोजवानी को भेजे नोटिस में कहा कि भोजवानी ने सार्वजनिक रूप से दिए गए झूठे और मानहानिकारक बयानों से दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाई है।

पीएम-सीएम से नहीं मिली मदद
सायरा बानो ने कहा कि हम दोनों लोग पीएम नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मदद मांग चुके हैं। सीएम साहब बार-बार कह रहे हैं कि वह हमारी मदद करेंगे, लेकिन बिल्डर को जेल से बाहर आए तीन महीने हो गए हैं, लेकिन उनकी तरफ से कोई मदद नहीं मिली। यहां तक कि पीएम की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि अभी भी मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही इस मामले में कुछ करेंगे।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस