Move to Jagran APP

मुंहतोड़ जवाब के बावजूद रास्ते पर नहीं आ रहा पाक

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को पड़ोसी देश पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई बार मुंहतोड़ जवाब देने के बावजूद पाकिस्तान रास्ते पर नहीं आ रहा है। सिंह की यह टिप्पणी उन खुफिया रपटों के बाद आई है जिनमें कहा गया है कि पाकिस्तानी आतंकी भारत

By manoj yadavEdited By: Published: Sat, 17 Jan 2015 07:18 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jan 2015 07:25 PM (IST)
मुंहतोड़ जवाब के बावजूद रास्ते पर नहीं आ रहा पाक

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को पड़ोसी देश पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई बार मुंहतोड़ जवाब देने के बावजूद पाकिस्तान रास्ते पर नहीं आ रहा है। सिंह की यह टिप्पणी उन खुफिया रपटों के बाद आई है जिनमें कहा गया है कि पाकिस्तानी आतंकी भारत में हमले की साजिश रच रहे हैं।

loksabha election banner

गृह मंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा लेकिन भारत उसकी धमकियों से डरने वाला नहीं है। उनसे पूछा गया था कि खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के इस माह होने वाले भारत दौरे से पहले आतंकी जम्मू-कश्मीर में स्कूल, धार्मिक स्थान, सैन्य टुकड़ी और सार्वजनिक स्थान जैसे सुलभ लक्ष्यों को निशाना बना सकते हैं। सिंह ने यह भी कहा कि शांति भंग करने की आतंकियों के किसी भी ऐसे प्रयास को विफल करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। सुरक्षा के लिए जो भी जरूरी कदम उठाने की जरूरत होगी हम उठाएंगे।

उल्लेखनीय है कि ओबामा यहां 25 जनवरी से तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि बनेंगे। सेना की 16वीं कोर के जनरल अफसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल केएच सिंह ने कहा था कि हथियारों से लैस 200 आतंकी नियंत्रण रेखा की उस तरफ पीर पंजाल रेंज में 36 ठिकानों से घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। बहुत संभव है कि पाकिस्तान अपने यहां के आतंकी गुटों को सीमा के इस ओर भेजने की कोशिश करे।

मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के जमात उद दावा और अफगानिस्तान के आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क सहित 10 आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की पाकिस्तान सरकार की योजना की खबरों पर गृह मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान ने पहले कई संगठनों पर प्रतिबंध लगाया भी था लेकिन वे भी नए नामों के साथ आ गए हैं।

पढ़ेंः भारतीय जल सीमा से 45 मछुआरों का पाक ने किया अपहरण

पढ़ेंः सीमा पर हमले व घुसपैठ बंद नहीं करने तक पाक से वार्ता नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.