• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News
Live Blog

Delhi Violence : नए CP एसएन श्रीवास्तव ने कहा, दंगाइयों के खिलाफ दर्ज होंगे हत्‍या के मामले, क्‍योंकि फिर न हों दंगे

Sat, 29 Feb 2020 10:55 PM (IST) | जेपी यादव
Delhi Violence : नए CP एसएन श्रीवास्तव ने कहा, दंगाइयों के खिलाफ दर्ज होंगे हत्‍या के मामले, क्‍योंकि फिर न हों दंगे

HIGHLIGHT

  1. 123 FIR, 630 लोगों को पुलिस ने दबोचा
  2. हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में पटरी पर लौटने लगा जनजीवन
  3. कर्फ्यू में ढील मिली तो लोगों ने खरीदा जरूरत का सामान, रिश्तेदारों से की मुलाकात

दिल्‍ली के नए पुलिस आयुक्‍त एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि शहर में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव वापस आए। हम दंगाइयों के खिलाफ हत्‍या के केस दर्ज कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी हो रही है जिससे वे दोबारा ऐसा करने की हिम्मत न कर सकें। बता दें कि पिछले 2 दिन से हिंसा की कोई नई वारदात सामने नहीं आई है। पुलिस भी मुस्तैद और शनिवार को भी ड्रोन से हिंसा प्रभावित इलाकों की निगरानी की जा रही है।

29 Feb,2020
  • 06:26 PM

    नए CP एसएन श्रीवास्तव ने कहा, दंगाइयों के खिलाफ दर्ज होंगे हत्‍या के मामले

    दिल्‍ली के नए पुलिस आयुक्‍त एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि शहर में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव वापस आए। हम दंगाइयों के खिलाफ हत्‍या के केस दर्ज कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी हो रही है जिससे वे दोबारा ऐसा करने की हिम्मत न कर सकें।   

  • 06:24 PM

    एसएन श्रीवास्तव ने संभाला दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पदभार

     अमूल्य पटनायक के बाद एसएन श्रीवास्तव ने संभाला दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पदभार।  

     

  • 05:42 PM

    मौजपुर, जाफराबाद और बाबरपुर में निकाला गया फ्लैगमार्च, कर्फ्यू में दी गई छूट

    दिल्‍ली पुलिस के स्‍पेशल कमिश्‍नर (क्राइम) सतीश गोलचा के नेतृव में मौजपुर, जाफराबाद और बाबरपुर में फ्लैगमार्च निकाला गया। उन्‍होंने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है। पिछले 3 दिनों में इन क्षेत्रों से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है इसलिए कर्फ्यू के समय में छूट दी गई है।  

  • 03:15 PM

    राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर 6 युवक लगा रहे थे आपत्तिजनक नारा, लिए गए हिरासत में

    दिल्ली में हिंसा पूरी तरह से थम गई है और पिछले दो दिन से कोई नई हिंसा नहीं हुई है। इस बीच शनिवार दोपहर 12:30 ऐसे 6 लड़कों को गिरफ्तार किया है, जो राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर आपत्तिजनक नारा देश के गद्दारों को गोली मारो सालों लगा रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी युवकों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।
     

  • 02:39 PM

    जगतपुरी हिंसा मामले में कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां गिरफ्तार

    शनिवार को दिल्ली में पूरी तरह हालात काबू में हैं। ज्यादातर इलाकों शांति है, पुलिस लगातार यहां पर नजर बनाए हुए है। वहीं, दूसरी और उत्तर पूर्वी जिले में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान शाहदरा के जगतपुरी इलाके में दंगे को लेकर कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जगतपुरी में हुए दंगे का आरोप कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद इशरत जहां उर्फ पिंकी पर लगा है। पुलिस ने पहले उन्हें हिरासत में लिया था और बाद में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद में कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पेशे से वकील इशरत ने कोर्ट में जमानत अर्जी भी लगाई, लेकिन खारिज हो गई। 

  • 12:02 PM

    उत्तर पू्र्वी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद तेजी से लौट रहा अमन

    उत्तर पू्र्वी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद जाफराबाद, शिवपुरी, चांदबाग, सीलमपुर और ब्रह्मपुरी में पूरी शांति का माहौल है। पिछले तीन दिन से किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं मिला है।

  • 11:21 AM

    दिल्ली सरकार ने जारी किया व्हाट्सऐप नंबर, हिंसा को लेकर कर सकते हैं शिकायत

     दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली हिंसा के मद्देनजर व्हाट्सऐप पर बहुत सारी नफरत फैलाने वाली सामग्री प्रसारित हो रही है। यदि किसी को ऐसी कोई सामग्री मिलती है, तो उसे तुरंत दिल्ली सरकार के पास शिकायत दर्ज करानी चाहिए। दिल्ली सरकार ने एक व्हाट्सऐप नंबर जारी करेगी, जिस पर ऐसी शिकायतें की जा सकती हैं। 

  • 10:57 AM

    सोशल मीडिया पर पुलिस की कड़ी नजर, हिंसा प्रभावित इलाकों में ड्रोन से निगरानी

    हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस सुरक्षा सख्त है। ड्रोन से इलाकों पर नजर रखी जा रही है। इसी के साथ पुलिस की सोशल मीडिया पर भी नजर है, आपत्तिजनक पोस्ट-ट्वीट पुलिस कड़े कदम उठाएगी।

  • 09:49 AM

    शिव विहार में धारा-144 बरकरार

    शिव विहार में धारा-144  बरकरार

    उत्तर पूर्वी दिल्ली के शिव विहार इलाके में अब धारा-144 लागू है। यहां पर सुरक्षा बल लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि यहां पर हिंसा के दौरान गाड़ियों में भी आग लगाने के साथ तोड़फोड़ भी की गई थी। हालांकि, पिछले तीन दिन से यहां पर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

  • 09:03 AM

    हिंसा ग्रस्त इलाकों में जारी रहेगा नेताओं का दौरा

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 42 लोगों की जान जा चुकी है। माना जा रहा है कि शनिवार को भी विभिन्न दलों के नेता हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर सकते हैं।

  • 09:03 AM

    ताहिर हुसैन की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी जारी, तलाश में यूपी के अमरोहा पहुंची दिल्ली पुलिस

      ताहिर हुसैन की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी जारी,  तलाश में यूपी के अमरोहा पहुंची दिल्ली पुलिस

     अंकित शर्मा की हत्या में आरोपित पार्षद व आम आदमी पार्टी के निलंबित नेता ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है, लेकिन अब तक कामयाबी नहीं मिली है। उसकी तलाश में दिल्ली पुलिस यूपी के अमरोहा में भी छापेमारी कर रही है।  

  • 07:48 AM

    शनिवार को ज्यादातर इलाकों में शांति, बाजार भी लगे खुलने

    नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध और समर्थन के दौरान हुई हिंसा के बाद छठे दिन शनिवार को ज्यादातर इलाकों में शांति नजर आ रही है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के साथ पूर्वी दिल्ली में भी बाजार खुलने लगे हैं और लोग भी भय को पीछे छोड़कर खरीदारी के लिए घर से निकल रहे हैं। 

  • 07:33 AM

    सुप्रीम कोर्ट के वकील की पुलिस से मांग, AAP पार्षद को तत्काल करो गिरफ्तार

    सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव (Supreme Court lawyer Alakh Alok Srivastav) ने दिल्ली पुलिस में शिकायत देकर AAP पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार करने मांग की है। वहीं, दिल्ली हिंसा में अब तक 42 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 100 से अधिक घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

  • 08:06 PM

    अब तक 123 FIR, पुलिस के हत्थे चढ़े 630 लोग; ज्यादातर इलाकों में धारा-144 लागू

    दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा (MS Randhawa, Delhi Police PRO) का बयान आया है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 123 FIR दर्ज की गई है और 630 लोगों को हिरासत/गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में धारा-144 लागू है, तो कुछ इलाकों में अघोषित कर्फ्यू लगा हुआ है।

  • 05:57 PM

    GTB अस्पताल में घायलों से मिले कांग्रेस नेता

     वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक, तारिक अनवर, शक्ति सिंह गोहिल और सुष्मिता देव हिंसा में घायलों को देखने जीटीबी अस्पताल पहुंचे। इन सभी नेताओं ने घायलों से उनका हाल जाना।

     

  • 05:33 PM

    शनिवार से मदद देने का काम शुरू

     केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों के घर जल गए हैं उनके लिए 9 रैन बसेरे में जगह दी गई है। जिन लोगों का सब कुछ जल गया है। उनकी मदद के लिए कल से 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे। पैसा के लिए सुबह  सुबह से मुआवजा फार्म दिए जाने का काम शुरू हो जाएगा। 

  • 05:23 PM

    लोगों की तेजी से की जा रही मदद- केजरीवाल

     मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिंसाग्रस्त इलाकों में 4 उपमंडल हैं। आम तौर पर 4 एसडीएम होते है, लेकिन अब सरकार ने वहां 18 एसडीएम नियुक्त किए हैं। वे जनता के बीच जा रहे हैं और उनसे बात कर रहे हैं। बड़े पैमाने पर भोजन वितरित किया जा रहा है। 

  • 05:11 PM

    लोगों को मिले मानवीय सहायताः सलमान खुर्शीद

     दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने की वजह इस समय लोगों को राहत देने पर ध्यान देना चाहिए। 

  • 04:55 PM

    पुलिस अधिकारियो ने किया दौरा

    हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस अधिकारी लगातार दौरा कर रहे हैं। कर्दमपुरी और कबीर नगर में पुलिस अधिकारियों ने दौरा कर लोगों से बातचीत की। 

  • 04:52 PM

    चांद बाग इलाके में पहुंची फोरेंसिक टीम

    चांद बाग इलाके में फोरेंसिक टीम उस स्थान का निरीक्षण कर रही है, जहां पर इंटेलिजेंस ब्यूरो के सिपाही अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को मिला था।
     

  • 03:22 PM

    हिंसा में अब तक 43 लोगों की मौत, कई लोग घायल

    दिल्ली हिंसा में मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिंसा में घायल अयूब नाम के शख्स की शुक्रवार सुबह पूर्वी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अयूब के साथ मारपीट 25 फरवरी को हुई थी, जिसके बाद घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां शुक्रवार सुबह 6 बजे अस्पताल में मौत हो गई।

  • 02:46 PM

    मौलाना दाऊद ने जुमे की नमाज़ में कहा, सोशल मीडिया पर रोक की ज़रूरत

    उत्तरी पूर्वी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में जुमे की नमाज शांति पूर्ण माहौल में हुई। वहीं, जाफराबाद स्थित मदरसा बाब उल उलूम के मोहतमिम मौलाना दाऊद ने जुमे की नमाज़ में खुतबे में कहा कि देश मे रहने वाले लोग हिंदू-मुस्लिम बाद में है, पहले वह हिंदुस्तानी हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर रोक लगाने की ज़रूरत है, इससे माहौल ज़्यादा बिगड़ा है। साथ लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि खुद की सुरक्षा के साथ अपने पड़ोसी की सुरक्षा भी करें। 

  • 02:34 PM

    नूर ए इलाही में 2 बार हुई जुमे की नमाज, सुरक्षा के चलते लिया गया फैसला

     उत्तर पूर्वी दिल्ली के नूर ए इलाही में 24 फरवरी को दंगा हुआ था, यहां की मस्जिदों में जुमे की नमाज़ दो बार हुई। लोगों की संख्या ज़्यादा होने की वजह और सुरक्षा को देखते हुए ऐसा किया गया। जिन लोगों ने पहले नमाज़ अदा की वह मस्जिद के बाहर खड़े हुए सुरक्षा के लिए, फिर जिन लोगों ने नमाज़ नहीं पढ़ी थी उन्होंने नमाज़ पड़ी। नमाज़ होते ही लोग अपने घरों को लौट गए।

  • 02:11 PM

    दिल्ली में 50 घंटे से हिंसा की कोई नई घटना नहीं

    3 दिन तक दंगाइयों के चलते हिंसा की चपेट में रही उत्तर पूर्वी दिल्ली शांति की ओर लौट रही है। पिछले 50 घंटे से हिंसा की कोई नई वारदात नहीं हुई है। वहीं, शुक्रवार को जुमे की नमाज के चलते दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। ब्रह्मपुरी इलाके में हर गली में सुरक्षा बल तैनात है। वहीं, हिंसा में जान गंवाने वालों का आकड़ा 39 पहुंच गया। इसी के साथ 100 से अधिक घायलों का अब भी विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

  • 01:09 PM

    AAP पार्षद ताहिर की फैक्टरी में पहुंची फॉरेंसिक टीम, जुटाए जा रहे हिंसा के सबूत

    AAP पार्षद ताहिर की फैक्टरी में पहुंची फॉरेंसिक टीम, जुटाए जा रहे हिंसा के सबूत

    दिल्ली फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (Delhi Forensic Science Laboratory) की एक टीम शुक्रवार दोपहर आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की चांद बाग स्थित फैक्टरी में पहुंची है। दिल्ली हिंसा में आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) के कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या के आरोपों से घिरे AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर से बृहस्पतिवार को तबाही का सामान बरामद हुआ है। ताहिर के घर की छत से पेट्रोल बम, तेजाब के पाउच, गुलेल के साथ काफी संख्या में बोतलें भी मिली हैं। पुलिस ने घर को सील कर दिया है और अंकित के पिता की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

  • 12:32 PM

    थम नहीं रहा मौतों का सिलसिला, 39 लोगों की गई जान; कुछ की हालत अब भी गंभीर

    थम नहीं रहा मौतों का सिलसिला, 39 लोगों की गई जान; कुछ की हालत अब भी गंभीर

    दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार से अब तक 39 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने पूर्वी दिल्ली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर सुरक्षा और बढ़ा दी है। जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। हिंसा प्रभावित इलाके ब्रह्मपुरी में हर गली के बाहर सुरक्षा बल तैनात हैं। वहीं कुछ इलाकों में तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं। भजनपुरा में शुक्रवार सुबह से दुकानें खुली हैं और दुकान घरों से बाहर निकल रहे हैं।

  • 11:09 AM

    हालात का जायजा लेने जाफराबाद पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा

    हालात का जायजा लेने जाफराबाद पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा

     राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (Chairperson of the National Commission for Women Rekha Sharma) अपने दो साथी सदस्यों के साथ आज हिंसा प्रभावित जाफराबाद इलाके में पहुंची हैं। इस दौरान महिलाओं के साथ गलत काम या अन्य अपराध तो नहीं हुआ है? इस बात की भी पड़ताल होगी। वहीं, पूर्वी दिल्ली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर उत्तर-पूर्वी जिले में सुरक्षा और बढ़ा दी है।

  • 10:59 AM

    हिंसा थमने के बाद भजनपुरा में खुलीं दुकानें

    हिंसा प्रभावित इलाके भजनपुरा में भी हालात सामान्य होने लगे हैं। शुक्रवार को इलाके में दुकानें खुलीं तो खरीदारी करने के लिए पहुंचने लगे।

  • 10:14 AM

    AAP पार्षद ताहिर को लेकर मनोज तिवारी का ट्वीट, 'उसके आका को भी मिले सजा'

    AAP पार्षद ताहिर को लेकर मनोज तिवारी का ट्वीट, 'उसके आका को भी मिले सजा'

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में तैनात कांस्टेबल अंकित शर्मा की क्रूर हत्या के मामले में AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर मामला दर्ज होने के बाद राजनीति भी गरमा गई है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ट्वीट कर इशारों-इशारों में पूरी AAP पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया है- दुगुनी सज़ा मतलब अब ताहिर के साथ-साथ उसके आका को भी सज़ा मिलनी चाहिए कड़ी से कड़ी। निर्धारित समय सीमा में इस केस के आरोपियों और साज़िशकर्ताओं को फांसी की सज़ा मिलनी चाहिए। 400 बार चाकू से गोदना एक IB अफ़सर को ?? धार्मिक असहिष्णुता ने आप को कितना गिरा दिया। 

  • 10:09 AM

    यूपी से दिल्ली आया था मजदूरी करने, बन गया AAP का पार्षद

    यूपी से दिल्ली आया था मजदूरी करने, बन गया AAP का पार्षद

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में तैतान कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या में आरोपित आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर पता चला है कि वह 20 साल पहले मजदूरी करने यूपी के अमरोहा से दिल्ली आया था। फिलहाल वह 18 करोड़ की संपत्ति का मालिक है और उसकी एक फैक्टरी भी है।

  • 09:32 AM

    दिल्ली पुलिस की अपील, भड़काऊ पोस्ट न डालें

    बवाल की आशंका के चलते शुक्रवार मुस्लिम बहुल इलाकों में दोपहर में जुमे की नमाज से पहले ही मस्जिदों के आसपास सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए जाएंगे। बृहस्पतिवार को पुलिस ने कर्फ्यू वाले इलाके नूर ए इलाही, मोहनपुरी में गलियों में जाकर पैदल मार्च किया। भजनपुरा थानाध्यक्ष राम स्वरूप मीणा ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की भड़काऊ पोस्ट न डालें।

  • 08:51 AM

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में जगह-जगह बर्बादी का मंजर

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में जगह-जगह बर्बादी का मंजर

     उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा का दौर अब पूरी तरह थम चुका है, लेकिन जगह-जगह बर्बादी का मंजर दिखाई दे रहा है। मकान-दुकान और स्कूलों तक के जलने की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

  • 08:50 AM

    AAP पार्षद ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी कभी भी संभव

    इस बीच अंकित शर्मा की हत्या में AAP पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। इस बीच हिंसा में जान गंवाने वालों की संख्या 37 पहुंच सकती है। इसमें इजाफा होने की बात कही जा रही है और अब भी 150 से अधिक घायल विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

  • 08:46 AM

    सबसे ज्यादा मौतें मौजपुर और मुस्तफाबाद में

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक करीब 20 मृतकों की पहचान हो चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा मौतें मौजपुर और मुस्तफाबाद में हुई हैं। मुस्तफाबाद और शिव विहार के बीच दंगे में सात, वहीं मौजपुर-कबीर नगर के बीच हिंसा में पांच लोगों की मौत हुई है। वहीं खजूरी व चांद बाग में तीन, गोकलपुर व मंडोली में तीन और बृजपुरी में दो लोगों की जान दंगों में गई हैं। जीटीबी अस्पताल द्वारा तैयार रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। वहीं अभी भी कई शवों की पहचान नहीं पाई है। 

  • 08:43 AM

    खजूरी खास और दयालपुर में पुलिस बल तैनात

    उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों खजूरी खास और दयालपुर में पुलिस तैनात हैं और सुरक्षा के मद्देनजर हर संभव उपाय किए गए हैं। 

  • 08:06 AM

    धार्मिक स्थलों से हो रही शांति की अपील

    धार्मिक स्थलों से हो रही शांति की अपील

    उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हिंसा में कमी आई है। पुलिस ने दोनों पक्षों के प्रमुख लोगों के साथ पुलिस अधिकारी बैठकें करने के साथ ही शांति मार्च भी निकाल रहे हैं। पुलिस अफसरों का कहना है, धार्मिक स्थलों से शांति बनाए रखने की अपील कराई जा रही है। पुलिस प्रुमख लोगों और धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर रही है। वहीं, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दंगा प्रभावित इलाकों में लंगर लगाया।

  • 08:04 AM

    हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस की ओर से अघोषित कर्फ्यू जारी

    हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस की ओर से अघोषित कर्फ्यू जारी

     सोमवार और मंगलवार को उत्तर-पूर्वी जिले के हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस की ओर से अघोषित कर्फ्यू जारी है। दिनभर विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) एसएन श्रीवास्तव इलाकों का दौरा करते रहे। पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल में इन इलाकों में तैनात हैं।

  • 08:02 AM

    नूर-ए-इलाही, ब्रह्मपुरी रोड, बृजपुरी, चमन पार्क और शिव विहार तनाव बरकरार

    नूर-ए-इलाही, ब्रह्मपुरी रोड, बृजपुरी, चमन पार्क और शिव विहार तनाव बरकरार

    उत्तर पूर्वी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में शांति वापस लौट रही है। वहीं, बृहस्पतिवार को भी नूर-ए-इलाही, ब्रह्मपुरी रोड, बृजपुरी, चमन पार्क और शिव विहार तिराहे पर तनावपूर्ण माहौल दिखा। ऐसे में यहां पर दूसरी जगहों के मुकाबले अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। 

  • 08:01 AM

    AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिला खतरनाक हथियार

    इंटेलीजेंस ब्यूरो के कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या में आरोपित AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर से बृहस्पतिवार को हिंसा में इस्तेमाल सामान मिला है। पुलिस को जांच के दौरान ताहिर के घर की छत से पेट्रोल बम, तेजाब के पाउच, गुलेल के साथ काफी संख्या में बोतलें भी मिली हैं। इसके बाद पुलिस ने घर को सील कर दिया है और अंकित के पिता की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

  • 07:58 AM

    HC ने भड़काऊ भाषण पर चार हफ्ते में केंद्र सरकार से जवाब मांगा

    HC ने भड़काऊ भाषण पर चार हफ्ते में केंद्र सरकार से जवाब मांगा

    दिल्ली हिंसा को लेकर बृहस्पतिवार को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने भड़काऊ भाषण देने के मामले में भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के मसले पर चार सप्ताह में केंद्र सरकार व दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी।

  • 07:56 AM

    हिंसा की जांच के लिए दो एसआइटी गठित

    दिल्ली पुलिस ने हिंसा की जांच के लिए 2 विशेष जांच दल (Special Investigation Team) गठित की हैं, जिनका नेतृत्व दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी। 44 अधिकारी हिंसा मामले की जांच करेंगे।

     

  • 07:54 AM

    हिंसा में मृतक आश्रितों को 10-10 लाख देगी दिल्ली सरकार

    हिंसा में मृतक आश्रितों को 10-10 लाख देगी दिल्ली सरकार

    दिल्ली सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हिंसा में मृतक आश्रितों को 10-10 लाख देने के साथ नाबालिग की मौत और स्थायी दिव्यांगता पर पांच-पांच लाख की मदद की घोषणा की है। 

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept