Move to Jagran APP

Chhawla Case: छावला दुष्कर्म केस में पुनर्विचार याचिका दाखिल, सुप्रीम कोर्ट ने तीन जजों की बेंच का किया गठन

Delhi Chhawla Case दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में छावला दुष्कर्म केस मामले में पुनर्विचार याचिका दायर की है। इस याचिका में दिल्ली पुलिस ने छावला दुष्कर्म केस के तीनों आरोपियों को रिहा किए जाने का विरोध किया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 08 Feb 2023 11:36 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 11:36 AM (IST)
Chhawla Case: छावला दुष्कर्म केस में पुनर्विचार याचिका दाखिल (ग्राफिक्स जागरण)

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में छावला दुष्कर्म केस मामले में पुनर्विचार याचिका दायर की है। इस याचिका में दिल्ली पुलिस ने छावला दुष्कर्म केस के तीनों आरोपियों को रिहा किए जाने का विरोध किया है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मामले में फिर से सुनवाई पर विचार करने का आग्रह किया है।

loksabha election banner

सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई पुनर्विचार याचिका

बता दें कि साल 2012 में दिल्ली के छावला इलाके में एक महिला के साथ कथित रूप से दुष्कर्म और हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। इस मामले में दिल्ली की एक अदालत द्वारा मौत की सजा पाने वाले तीन आरोपियों को बरी कर दिया गया। इसी आदेश को चुनौती देने वाली एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है।

पुनर्विचार याचिका पर तीन जजों की बेंच करेगी सुनवाई

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष इस मामले का जिक्र किया। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार याचिका पर तत्काल सुनवाई करने और मामले की खुली अदालत की सुनवाई पर विचार करने का अनुरोध किया है। CJI डी वाई चंद्रचूड़ का कहना है कि वह याचिका पर विचार करेंगे और अपनी अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच का गठन करेंगे।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दी दलील

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता का कहना है कि बरी हुए लोगों में से एक ने हाल ही में किसी और का गला रेत दिया है। उनका कहना है कि आरोपी शातिर अपराधी हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi Mayor Election: क्या दिल्ली मेयर चुनाव पर हो जाएगा फैसला? AAP की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

यह भी पढ़ें- Delhi: सॉफ्ट टारगेट की तलाश में था छावला दुष्कर्म केस में बरी शख्स, लूट का विरोध किया तो ऑटो चालक को मार डाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.