Move to Jagran APP

Cyclone Biparjoy: 'डीप डिप्रेशन' में बदला चक्रवात बिपरजॉय, अगले 12 घंटे में और होगा कमजोर

Cyclone Biparjoy चक्रवाती तूफान बिपरजॉय कल 16 जून 2023 को 2330 बजे दक्षिण-पश्चिम राजस्थान से सटे दक्षिण-पूर्व पाकिस्तान और धोलावीरा से लगभग 100 किमी उत्तर-पूर्व में कच्छ के ऊपर एक गहरे दबाव में कमजोर हो गया। इससे ये 12 घंटों में और कमजोर पड़ जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerPublished: Sat, 17 Jun 2023 06:27 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2023 06:27 AM (IST)
अगले 12 घंटे में और होगा कमजोर चक्रवात बिपरजॉय।

नई दिल्ली, एजेंसीः भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि गुजरात के तटीय इलाकों में दस्तक देने के बाद चक्रवात 'बिपरजॉय' कमजोर होकर 'डीप डिप्रेशन' में बदल गया है और अगले 12 घंटों में इसके और कमजोर होने की आशंका है।

loksabha election banner

आईएमडी के अनुसार, चक्रवाती तूफान दक्षिण पूर्व पाकिस्तान के ऊपर शुक्रवार रात 11:30 बजे कमजोर हो गया।

आईएमडी ने ट्वीट तक जानकारी दी कि, चक्रवाती तूफान बिपरजॉय कल, 16 जून, 2023 को 23:30 बजे दक्षिण-पश्चिम राजस्थान से सटे दक्षिण-पूर्व पाकिस्तान और धोलावीरा से लगभग 100 किमी उत्तर-पूर्व में कच्छ के ऊपर एक गहरे दबाव में कमजोर हो गया। इससे ये 12 घंटों में और कमजोर पड़ जाएगा।

इससे पहले चक्रवात के प्रभाव के कारण भुज, कच्छ में कई पेड़ उखड़ गए। आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, अरब सागर में उत्पन्न इस चक्रवात ने कच्छ में जखाऊ बंदरगाह से लगभग 10 किमी उत्तर में गुरुवार की रात को लैंडफॉल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.