हैदराबाद,एएनआइ। तेलंगाना में कोरोना वायरस (COVID-19) के सात नए मामले सामने आए हैं। सातों इंडोनेशिया के रहने वाले हैं। इसी के साथ ही राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 13 हो गई है। सभी मरीज यहां के एक सरकारी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। यहां  उनका इलाज चल रहा है। खबर लिखे जाने तक भारत में कोरोना वायरस के 169 मामले सामने आ गए हैं। वहीं 15 लोग ठीक हो गए हैं और तीन की मौत हो गई है। 

तेलंगाना स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले रोगियों में से एक 26 वर्षीय व्यक्ति है, जो हाल ही में स्कॉटलैंड से लौटा है। वह 16 मार्च को तेलंगाना पहुंचा था और उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार दोपहर को उनके कोरोना से संक्रमण की पुष्टि हुई। 

उच्च स्तरीय आपातकालीन बैठक बुलाई गई

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाए जाने वाले उपायों पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय आपातकालीन बैठक बुलाने का फैसला किया है। तेलंगाना के सीएमओ ने कहा कि सभी जिला कलेक्टरों, पुलिस आयुक्तों, एसपी को प्रगति भवन में बैठक में शामिल होंगे। 

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को सतर्क रहने का आग्रह किया

तेलंगाना सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को सतर्क रहने का आग्रह किया है। इंडोनेशिया से करीमनगर की यात्रा करने वाले लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके मद्देनजर गुरुवार की बैठक में एहतियाती उपायों और आगे क्या कदम उठाने हैं इसे लेकर चर्चा की जाएगी। उन्होंने आगे कहा गया है कि विदेश से आने वाले सभी लोगों को जांच करानी चाहिए। लोगों को भी सतर्क रहना चाहिए और विदेश से आने वालों के बारे में अधिकारियों को सूचित करना चाहिए। लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे विदेश से आने वाले लोगों को पूरे चेकअप के बाद ही घर जाने दें। मुख्यमंत्री ने लोगों से त्योहारों और समारोहों से दूर रहने का आग्रह किया है।

Edited By: Tanisk