मुंबई, एएनआइ। भारत में कोरोना वायरस की वजह से एक और मौत हो गई है। इसके साथ ही भारत में इस वायरस से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। COVID-19 से तीसरी मौत महाराष्ट्र में हुई है। मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में एक 64 साल के मरीज की कोरोना वायरस (COVID-19) से मौत हो गई है। दैनिक जागरण के सहयोगी प्रकाशन मिड डे संवाददाता शमिउल्लाह खान ने बताया कि यह शख्स अपनी पत्नी के साथ दुबई से भारत लौटा था, जहां 64 वर्षीय की पत्नी को भी पॉजिटिव पाया गया था और इनके बेटे में भी वायरस की पुष्टि हुई है। अभी वे अस्पताल में ही भर्ती हैं। बता दें कि राज्य में सबसे पहले कोरोना वायरस से लक्षण इसी दंपत्ति में पाए गए थे।

कोरोना वायरस के मामले आए दिन भारत में बढ़ रहे है और इस वायरस के कारण भारत में पहले भी दो मौतें हो चुकी है। महाराष्ट से पहले एक व्यक्ति की मौत कर्नाटक और दूसरे की दिल्ली में हुई थी। बता दें कि फिलहाल भारत में कोरोना वायरस के 125 मामलों की पुष्टि हो गई है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को ही एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें बताया गया था कि भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 125 मामलों की पुष्टि हो गई है और इसमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। राज्य में सबसे ज्यादा 39 मामले सामने आने की बात कही गई थी। इनमें से तीन विदेशी हैं।

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में इन 125 मामलों में 103 लोग भारतीय और 22 विदेश नागरिक हैं। वहीं 13 मरीज ठीक हो गए हैं और दो की मौत भी हो गई है।

भारत के कर्नाटक में हुई पहली मौत

कोरोना वायरस (कोविड 19) से कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। भारत में कोरोना वायरस से यह पहली मौत थी। यह मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई थी। मृतक की उम्र 76 साल बताई गई। मरीज हाल में ही सऊदी अरब से लौटा था।

केंद्र सरकार द्वारा जारी एक बयान में बताया गया था कि सऊदी अरब से लौटने के बाद शख्स को सांस लेने में परेशानी, खांसी और निमोनिया की शिकायत हुई, जिसके बाद 06 मार्च 2020 को एक डॉक्टर ने उनके घर पर ही उनका इलाज किया। फिर 09 मार्च 2020 को कलबुर्गी में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में प्रारंभिक जांच के दौरान उनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई थी। जानकारी के मुताबिक, जिस डॉक्टर ने इस 76 साल के शख्स का इलाज किया था, उनका भी टेस्ट पॉजिटिव आया है। जहां उन्हें और उनकी फैमली को घर में निगरानी में रखा गया है।

दिल्ली में दूसरी मौत

भारत में खतरा बने हुए कोरोना वायरस से दूसरी मौत राजधानी दिल्ली में हुई। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती 69 साल की बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया था। महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी। मृतक महिला का बेटा हाल ही में विदेश से लौटा था। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए भारत में युद्ध स्तर पर प्रयास शुरू किए हुए हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस