नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। बीते पिछले 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 5242 मामले सामने आए, ये मामलों में अब तक की सबसे बड़ी बढ़त है। वहीं, इस दौरान 157 मौतें भी हुई हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 96,169 हो गई है, जिसमें 56,316 सक्रिय मामले और 36,824 ठीक हो चुके लोग शामिल हैं। अब देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण से 3029 मौतें हो चुकी हैं। सबसे ज्‍यादा प्रभावित महाराष्‍ट्र है, कोरोना वायरस संक्रमण के 33 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आ चुके हैं।

महाराष्‍ट्र में हालात काबू में नहीं आ रहे हैं। स्थिति का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि गुजरात, तमिलनाडु और दिल्‍ली तीनों राज्‍यों में मिलाकर इतने मामले नहीं हैं, जितने अकेले में महाराष्‍ट्र में दर्ज किए गए हैं। महाराष्‍ट्र के बाद इन तीनों राज्‍यों में ही सबसे ज्‍यादा कोविड-19 के मामले हैं। अब तक महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 33053 मामले सामने आ चुके हैं और 1198 लोगों की मौत हो चुकी है। ये संख्‍या लगातार बढ़ रही है। खबरों के मुताबिक, अब तो अलाम यह है कि आम लोगों के साथ-साथ खास लोगों को भी मुंबई और पुणे जैसे शहरों में रहने से डर लगने लगा है और वे किसी दूसरे ठिकाने की ओर कूच कर रहे हैं।

मशहूर फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी कोरोना काल में अपने परिवार के साथ शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित अपने पुश्तैनी घर पहुंचे। सिने स्टार के साथ उनकी मां, भाई और भाभी भी मुंबई से आए हैं। सभी को प्रशासन ने 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया है। वह महाराष्ट्र सरकार से अनुमति पत्र लेकर निजी वाहन से घर लौटे हैं। बीच राह में 25 से अधिक स्थानों पर उन्हें रोका गया और थर्मल स्‍कैनिंग हुई।

Edited By: Tilak Raj