Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, कठुआ से 40 किलो RDX बरामद

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले से 40 किलो आरडीएक्स बरामद हुआ है। इतनी भारी मात्रा में आरडीएक्स मिलने के बाद कहा जा रहा है इलाके में बड़े आतंकी हमले से घाटी को दहलाने की साजिश थी।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 01:03 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 01:24 PM (IST)
जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, कठुआ से 40 किलो RDX बरामद

जम्मू, एजेंसी। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से सीमा पार से हलचल बढ़ी हुई है। आतंकी लगातार कश्मीर घाटी में आतंकी हमला कराने की कोशिश हो रही है, लेकिन वह सुरक्षा बलों की खुफिया विभाग की मुस्तैदी की वजह से इसमें कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। इसी बीच आज आतंकियों के एक नापाक साजिश को नाकाम कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले से 40 किलो आरडीएक्स बरामद हुआ है। ये बरामदी कठुआ के बिलावर गांव से हुई है। पुलिस ने बरामद आरडीएक्स के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस को अंदेशा है कि इस आरडीएक्स के जरिए एक बड़ी साजिश को अंजाम दिया जा सकता था।

loksabha election banner

बता दें कि इससे पहले सांबा और कठुआ जिले में आतंकी हमले की आशंका के चलते हाई अलर्ट जारी किया गया था। जानकारी के अनुसार आतंकियों की ओर से सांबा और कठुआ समेत कुछ जिलों में दहशतगर्द बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी में खास तौर पर सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाए जाने की बात कही गई है।  

1 साल में किश्तवाड़ में की 4 आतंकी घटनाएं

बता दें कि जम्मू क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) मुकेश सिंह ने इस दौरान यह जानकारी दी है कि 1 साल में किश्तवाड़ में की 4 आतंकी घटनाएं हुई हैं। किश्तवाड़ पुलिस, सीआरपीएफ, सेना और एनआईए टीम द्वारा सहायता के निरंतर प्रयासों के कारण पिछले एक साल में इन 4 मामलों को सफलतापूर्वक हल कर दिया गया है।

निसार अहमद शेख गिरफ्तार

उन्होंने कहा 'हमने इन मामलों में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्हें भाजपा चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में से एक का नाम निसार अहमद शेख है, जो भाजपा नेता अनिल परिहार की हत्या के साजिश का हिस्सा था और हत्या के दौरान मौजूद था।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.