Move to Jagran APP

हामिद अंसारी पर ऐसा क्या बोले पीएम मोदी जो शांत नहीं हो रहा कांग्रेस का गुस्सा, जगदीप धनखड़ से की कार्रवाई की मांग

राज्यसभा के पूर्व सभापति हामिद अंसारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर कांग्रेस बेहद नाराज है। कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने राज्यसभा के मौजूदा सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखा है। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर सभी संसदीय मानदंडों को तोड़ने का आरोप लगाया है। जयराम रमेश का कहना है कि यह कोई पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी ने हामिद अंसारी को निशाना बनाया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Tue, 09 Jul 2024 06:16 PM (IST)
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश। (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को कांग्रेस ने मुद्दा बनाया लिया है। पहले कांग्रेस ने पीएम की इस टिप्पणी को कार्यवाही से हटाने की मांग की थी। मगर अब कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखा है। पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्यवाही की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi से मिलीं शहीद अंशुमान की मां, कहा- बंद की जाए अग्निवीर योजना; 3 दिन पहले मिला कीर्ति चक्र

एक्स पर जयराम रमेश ने क्या लिखा?

जयराम रमेश ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पत्र की तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने लिखा कि आज जब नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने घटते कद को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, तब मैंने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर राज्यसभा के पूर्व सभापति डॉ. हामिद अंसारी के खिलाफ उनके अपमानजनक बयान के लिए पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार कार्यवाही की मांग की है। उन्होंने (पीएम मोदी) दो जुलाई 2024 को लोकसभा में बयान दिया था।

क्या कहा था पीएम मोदी?

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान दो जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि भले ही वे कितनी भी संख्या का दावा करें, 2014 में जब हम सत्ता में आए थे तो राज्यसभा में हमारी संख्या बहुत कम थी। सभापति का झुकाव कुछ हद तक दूसरी तरफ था। मगर हम गर्व के साथ देश की सेवा करने के अपने संकल्प से डिगे नहीं। बता दें कि पीएम मोदी ने इस दौरान किसी का नाम नहीं लिया था। मगर तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी अगस्त 2012 से अगस्त 2017 तक राज्यसभा के सभापति थे।

कांग्रेस ने लगाया था संसदीय मानदंडों को तोड़ने का आरोप

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर सभी संसदीय मानदंडों को तोड़ने का आरोप लगाया था। तब जयराम रमेश ने कहा था कि यह पहली बार नहीं जब पीएम मोदी ने हामिद अंसारी को निशाना बनाया है। उन्होंने पीएम की टिप्पणी को बेहद खराब और अस्वीकार्य बताया था। इतना ही नहीं इसे तुरंत हटाने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: 'अंतरिक्ष से पहले मणिपुर जाएं गैर-जैविक प्रधानमंत्री', जयराम रमेश का पीएम मोदी पर तंज