Move to Jagran APP

जयराम रमेश ने AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल को बताया BJP का माउथपीस, बोले- 'UPA से कोई लेना-देना नहीं'

Assam Politics कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि चुनाव परिणामों से पता चला है कि अजमल ने असम के मुख्यमंत्री के साथ एक समझ बनाई थी। दोनों ने कांग्रेस और उसके नेतृत्व को बदनाम करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ कार्य किया।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 11 Jan 2023 03:14 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2023 03:14 PM (IST)
जयराम रमेश ने AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल को बताया BJP का माउथपीस, बोले- 'UPA से कोई लेना-देना नहीं'
congress leader Jairam Ramesh AIUDF chief Badruddin Ajmal

नई दिल्ली, एजेंसी। Jairam Ramesh Attack on Badruddin Ajmal: असम (Assam) में कांग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) की पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) से नाता तोड़ लिया है। कांग्रेस और अजमल की पार्टी ने पिछला विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था। कांग्रेस मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "अजमल का अब यूपीए से कोई लेना-देना नहीं है, वो बीजेपी के माउथपीस हैं। अजमल ने असम विधानसभा चुनाव के बाद हिमंत बिस्वा सरमा के साथ सांठ-गांठ की थी।"

loksabha election banner

कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ टिप्पणी अस्वीकार्य

कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल पर राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि अजमल भाजपा के साथ काम कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि बदरुद्दीन अजमल ने असम में कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ अस्वीकार्य टिप्पणी की है।

आसान नहीं था फैसला

जयराम रमेश ने कहा कि ये सच है कि कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने पिछला विधानसभा चुनाव सहयोगी के रूप में लड़ा था। ये फैसला कांग्रेस के लिए आसान नहीं था। लेकिन AIUDF के साथ चुनाव लड़ने का फैसला इसलिए लिया गया था कि वो विश्वसनीय साथी रहेंगे और देश में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूती मिलेगी।

यूपीए से कोई लेना-देना नहीं

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि चुनाव परिणामों से पता चला है कि अजमल ने असम के मुख्यमंत्री के साथ एक समझ बनाई थी। दोनों ने कांग्रेस और उसके नेतृत्व को बदनाम करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ कार्य किया। उन्होंने कहा कि वो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा असाधारण सफलता से हिले हुए हैं। जयराम ने आरोप लगाया कि अजमल और कुछ नहीं बल्कि AIMIM जैसे कुछ अन्य दलों की तरह भाजपा का मुखपत्र हैं। उनका यूपीए से कोई लेना-देना नहीं है जैसा कि वो दावा करते हैं।

ये भी पढ़ें:

Bihar News: जमीन अधिग्रहण को लेकर बक्सर में बवाल, पुलिस की कार्रवाई से उग्र हुए किसान; वाहन फूंके

भोपाल में एक ही परिवार के 6 लोगों ने आर्थिक तंगी के चलते पिया जहर, अस्पताल में कराया गया भर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.