Move to Jagran APP

Telangana News: 'कांग्रेस ने 100 दिनों में किसानों को केवल दर्द दिया...', KCR ने कृषि नुकसान के लिए राज्य सरकार को ठहराया जिम्मेदार

KCR on Congress तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव रविवार सुबह अपने एर्रावेली फार्महाउस से जनगांव जिले के देवरुप्पला मंडल में धारावथ थांडा के लिए रवाना हुए और वहां सूख रही फसलों का निरीक्षण किया। उन्होंने उन किसानों से भी बातचीत की जिनकी सिंचाई के लिए पानी की कमी के साथ-साथ हाल ही में असामयिक बारिश के कारण फसल का नुकसान हुआ था।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Mon, 01 Apr 2024 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2024 11:04 AM (IST)
तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)

एएनआई, हैदराबाद। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के प्रमुख और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने जनगांव, सूर्यापेट और नलगोंडा जिलों का दौरा किया और सूख गई फसलों का निरीक्षण किया। इस दौरान नुकसान झेलने वाले किसानों को उन्होंने सांत्वना दी और उन्हें हार नहीं मानने के लिए प्रोत्साहित किया।

loksabha election banner

बीआरएस पार्टी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया, "जो राज्य धान उत्पादन में पहले स्थान पर था, वह इतने समय में ऐसी स्थिति में पहुंच गया। यह सूखा कोई प्राकृतिक घटना नहीं है, यह असमर्थता और अक्षमता के कारण पैदा हुआ है।" कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की यह अक्षमता है।”

KCR ने किसानों से की बातचीत 

केसीआर रविवार सुबह अपने एर्रावेली फार्महाउस से जनगांव जिले के देवरुप्पला मंडल में धारावथ थांडा के लिए रवाना हुए और वहां सूख रही फसलों का निरीक्षण किया। उन्होंने उन किसानों से भी बातचीत की जिनकी सिंचाई के लिए पानी की कमी के साथ-साथ हाल ही में असामयिक बारिश के कारण फसल का नुकसान हुआ था।

BRS सरकार ने किसानों के विकास के लिए कई कदम उठाए

बीआरएस प्रमुख ने कहा कि आज हमने जनगांव, सूर्यापेट के सूखे फसल वाले खेतों का निरीक्षण किया। कई गांवों में किसानों ने निवेश किया है और नुकसान का सामना करना पड़ा है। पिछले आठ वर्षों से, बीआरएस सरकार ने किसानों के विकास के लिए कदम उठाए हैं। सबसे पहले किसानों को कई तरह से पानी उपलब्ध कराना, वित्तीय सहायता प्रदान करना जैसे कि रायथु बंधु वित्तीय सहायता, बिजली आपूर्ति प्रदान करना, राज्य भर में फसल केंद्र खरीदना आदि। 

100 दिनों की छोटी अवधि में कई किसानों ने आत्महत्या की

बीआरएस प्रमुख ने कहा, 'हम देश में सबसे ज्यादा फसल पैदा करने में पहले स्थान पर रहे, यह बहुत स्पष्ट है। भारी मन से मैं कह रहा हूं कि 100 दिनों की छोटी अवधि में कई किसानों ने आत्महत्या कर ली। इसके लिए कौन जिम्मेदार है? सिस्टम में क्या खराबी है? यह कांग्रेस पार्टी की अक्षमता है।'

'नुकसान का मुआवजा दिया जाना चाहिए'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "हम किसानों के लिए लड़ेंगे। राज्य सरकार की अक्षमता के कारण खेत सूखे हैं। हम राज्य सरकार से मांग करते हैं कि वह तुरंत जिला कलेक्टर को प्रत्येक एकड़ क्षतिग्रस्त खेत की गणना करने का आदेश दे। 25,000 हर एकड़ को नुकसान का मुआवजा दिया जाना चाहिए। अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम विरोध प्रदर्शन करेंगे। हम विपक्ष के रूप में लोगों की आवाज हैं।"

यह भी पढ़ें- Assam: भारी बारिश के बाद गुवाहाटी हवाई अड्डे पर छत की सीलिंग का हिस्सा ढहा, कई उड़ानों को किया गया डायवर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.