Move to Jagran APP

Visakhapatnam Drugs Case: जगन रेड्डी ने BJP पर लगाए ड्रग जब्ती से संबंध होने के आरोप, बोले- सभी पार्टियां हैं मेरे खिलाफ

Visakhapatnam Drugs Case विशाखापत्तनम बंदरगाह पर नशीले पदार्थों की एक बड़ी खेप की जब्ती का मामला सामने आया था। वहीं अब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस मामले में किसी भी संबंध को खारिज कर दिया है। जगन रेड्डी ने कहा कि विपक्ष ने YSRCP पर झूठा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कंपनी राज्य भाजपा अध्यक्ष के ससुर पुरंदेश्वरी के बेटों की है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Thu, 28 Mar 2024 12:34 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 12:34 PM (IST)
Visakhapatnam Drugs Case: जगन रेड्डी ने BJP पर लगाए ड्रग जब्ती से संबंध होने के आरोप, बोले- सभी पार्टियां हैं मेरे खिलाफ
जगन रेड्डी ने BJP पर लगाए ड्रग जब्ती से संबंध होने के आरोप

एएनआई, विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश)। Visakhapatnam Drugs Case: विशाखापत्तनम बंदरगाह पर नशीले पदार्थों की एक बड़ी खेप की जब्ती का मामला सामने आया था। वहीं, अब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस मामले में किसी भी संबंध को खारिज कर दिया है।

loksabha election banner

यह कहते हुए कि विपक्ष ने वाईएसआरसीपी पर झूठा आरोप लगाया है, उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी राज्य भाजपा अध्यक्ष के ससुर पुरंदेश्वरी के बेटों की है।

YSRCP पर विपक्षी दल लगा रहे गलत आरोप- रेड्डी

मामले के बारे में बात करते हुए आंध्र के मुख्यमंत्री ने कहा, हाल ही में, सीबीआई ने विशाखापत्तनम में एक ड्रग कंटेनर पकड़ा, जो ब्राजील से आया था। सभी विपक्षी दल वाईएसआरसीपी पर गलत आरोप लगा रहे हैं। हालांकि, कंपनी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पुरंदेश्वरी के ससुर के बेटों की है। वे पहले भी कंपनी से जुड़े हुए थे।

रेड्डी ने कहा, अगर कोई अपराध होता है, तो वे (विपक्ष) वाईएसआरसीपी पर झूठा आरोप लगाते हैं। यहां तक कि एनटीआर को भी धोखा दिया गया।

वाईएसआरसीपी प्रमुख ने यह भी कहा कि चंद्रबाबू और उनके सहयोगियों को एक राष्ट्रीय पार्टी से प्रत्यक्ष समर्थन और दूसरे से अप्रत्यक्ष समर्थन मिला है। वे मेरे खिलाफ मेरी बहन से भी समर्थन हासिल करने में कामयाब रहे हैं। मैं अकेला हूँ। इन सभी दलों ने मेरे खिलाफ लड़ने के लिए गठबंधन किया है। मुझे सिर्फ जनता और भगवान का ही समर्थन है।

विशाखापत्तनम बंदरगाह पर एक कंटेनर से भारी मात्रा में ड्रग्स की जब्ती ने चुनाव से पहले राज्य में विवाद पैदा कर दिया है।

विशाखापत्तनम बंदरगाह पर पकड़ा था ड्रग

जबकि विपक्षी दलों ने वाईएसआरसीपी को दोषी ठहराया, आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ पार्टी ने आरोप लगाया कि संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ के आयात में शामिल कंपनी के प्रबंधन का भाजपा और टीडीपी नेताओं के साथ संबंध था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इस महीने की शुरुआत में विशाखापत्तनम बंदरगाह पर एक शिपिंग कंटेनर को हिरासत में लिया था, जिसमें 25 किलोग्राम के निष्क्रिय सूखे खमीर के 1000 बैग, कुल 25000 किलोग्राम थे।

सीबीआई द्वारा दायर आठ पन्नों की रिपोर्ट के अनुसार, कंटेनर में प्लास्टिक की थैलियों में हल्के पीले रंग का पाउडर था, जिसे किसी भी नशीले पदार्थ की उपस्थिति की पहचान करने के लिए एनसीबी नारकोटिक ड्रग्स डिटेक्शन किट के तहत जांच की गई थी।

परीक्षण ई द्वारा कोकीन या मेथाडोन की उपस्थिति की पहचान करने के लिए निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार और "मारिजुआना, हशीश और हशीश तेल" की उपस्थिति के लिए परीक्षण ए और बी के अनुसार अफीम की उपस्थिति की पहचान करने के लिए, एनसीबी ड्रग डिटेक्शन किट का उपयोग किया गया था।

ड्रग डिटेक्शन किट द्वारा जांच के दौरान, कोकीन या मेथाक्वालोन के सकारात्मक परिणाम का सूचक टेस्ट ई रंग 20 पैलेटों में से प्रत्येक से यादृच्छिक रूप से निकाले गए सभी 20 बैगों के लिए सकारात्मक आया।

पूछे जाने पर, आयातक के प्रतिनिधि ने खुद को निर्दोष बताया और सीबीआई अधिकारियों को सूचित किया कि उन्होंने इस वस्तु को पहली बार आयात किया था और इसके कंपोजिशन के बारे में जानकारी नहीं थी।

सीबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है, जांच की प्रक्रिया के दौरान, आंध्र प्रदेश सरकार के विभिन्न अधिकारी और बंदरगाह कर्मचारी साइट पर एकत्र हुए, जिससे सीबीआई की कार्यवाही में देरी हुई।

यह भी पढ़ें- 'चुनाव प्रचार में व्यस्त हूं, आज पेश नहीं हो सकती', ED के समन पर महुआ मोइत्रा ने दिया जवाब

यह भी पढ़ें- AFSPA in Nagaland: केंद्र सरकार ने नगालैंड के 8 जिलों और 21 पुलिस स्टेशनों को घोषित किया ‘अशांत’, 6 महीने के लिए बढ़ाया AFSPA


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.