Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने कहा- कोरोना प्रकरणों में कमी नहीं आई तो सोमवार से भोपाल और इंदौर में लगेगा रात का कर्फ्यू

भोपाल और इंदौर में कोरोना के प्रकरणों में अगले तीन दिन में कमी नहीं आती है तो सोमवार से रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। स्कूल-कालेजों में मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा। शारीरिक दूरी का पालन भी संस्थाओं को सुनिश्चित कराना होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 11:56 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 02:36 AM (IST)
मुख्यमंत्री ने कहा- कोरोना प्रकरणों में कमी नहीं आई तो सोमवार से भोपाल और इंदौर में लगेगा रात का कर्फ्यू
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा।

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। भोपाल और इंदौर में कोरोना के प्रकरणों में अगले तीन दिन में कमी नहीं आती है तो सोमवार से रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। स्कूल-कालेजों में मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा। शारीरिक दूरी का पालन भी संस्थाओं को सुनिश्चित कराना होगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की कोरोना संक्रमण के रोकथाम की समीक्षा

ये निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण की स्थिति और रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कलेक्टरों को दिए।

मास्क लगाने के प्रति लापरवाही, शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित हो: मुख्यमंत्री

उन्होंने कहा मास्क लगाने के प्रति लापरवाही बरती जा रही है। दुकानदार दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित कराएं। जो दुकानदार बिना मास्क दुकान पर बैठेंगे या बिना मास्क लगाए सामान देंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इंदौर और भोपाल के अधिकारियों को निर्देश दिए कि रोको--टोको अभियान तत्काल प्रारंभ करें।

मुख्यमंत्री ने कहा- शैक्षणिक संस्थाओं में मास्क का उपयोग अनिवार्य

शासकीय और अशासकीय शैक्षणिक संस्थाओं में मास्क का उपयोग अनिवार्य करें। शारीरिक दूरी का पालन होना चाहिए।

सीएम शिवराज ने कहा- कोरोना प्रकरणों में गिरावट नहीं हुई तो आठ मार्च से लगेगा कर्फ्यू

भोपाल और इंदौर में बढ़ रहे प्रकरणों पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा तीन दिन में कोरोना के प्रकरणों में गिरावट नहीं हुई तो आठ मार्च सोमवार से रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सहित अधिकारी मौजूद थे।

महाराष्ट्र से आने वालों को निगेटिव रिपोर्ट लेकर ही आना होगा 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, उज्जैन और महाराष्ट्र से लगे जिलों में कोरोना प्रभावित प्रकरणों की संख्या बढ़ रही है। इसके मद्देनजर तय किया है कि वहां से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। बस आपरेटर रिपोर्ट के आधार पर ही यात्रियों को बस में प्रवेश दें। महाराष्ट्र की सीमा से लगे सभी जिले लगातार निगरानी रखें।

मार्च अंत तक 5,955 केंद्रों पर टीकाकरण

प्रदेश में अभी 469 केंद्रों पर टीकाकरण हो रहा है। मार्च अंत तक 5,595 केंद्रों पर टीकाकरण की सुविधा मिलेगी। अभी तक 6,68,693 कोरोना से ल़़डने का जोखिम उठा रहे कर्मचारियों को टीका लग चुका है। साठ साल से अधिक आयु वर्ग के प्राथमिकता वाले आयु समूह के 1,03,911 व्यक्तियों को भी टीका लगाया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनों से अपील की है कि वे टीकाकरण केंद्रों पर चाय, पानी, शरबत आदि की व्यवस्था में सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.