Move to Jagran APP

Karnataka News: मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का दावा, फिर से कर्नाटक के सीएम के रूप में वापस आऊंगा

Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा मैं फिर से मुख्यमंत्री के रूप में वापस आऊंगा। भगवान ने मुझे मां कर्नाटक की सेवा करने का मौका दिया है। मैंने ईमानदारी से काम किया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Wed, 22 Mar 2023 01:07 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 01:07 PM (IST)
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (फाइल फोटो)

बागलकोट (कर्नाटक), एजेंसी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने खुद के दोबारा सीएम बनने पर बयान दिया है। लिंगायत संप्रदाय के संस्थापक बसवेश्वर का हवाला देते हुए और उनकी सरकार के विकास एजेंडे की प्रशंसा करते हुए, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा है कि वह मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद फिर से सत्ता में लौट आएंगे।

उत्तरी कर्नाटक के बागलकोट जिले के हुनगुंड में मंगलवार रात एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने समाज के हर वर्ग को सामाजिक न्याय देने के लिए ईमानदारी से काम किया है। जिसके परिणामस्वरूप प्रति व्यक्ति वार्षिक आय में पिछले चार साल में 1 लाख रुपये की वृद्धि हुई है।

'मैं फिर से मुख्यमंत्री के रूप में वापस आऊंगा' 

सीएम बोम्मई ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा, 'मैं फिर से मुख्यमंत्री के रूप में वापस आऊंगा। भगवान ने मुझे मां कर्नाटक की सेवा करने का मौका दिया है। मैंने ईमानदारी से काम किया है।' मुख्यमंत्री ने कहा कि वह 12वीं शताब्दी के समाज सुधारक और लिंगायत पंथ के संस्थापक बसवेश्वर के बताए गए 'काम ही पूजा' और सामाजिक समानता के रास्ते पर चल रहे हैं।

लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील

बोम्मई के अनुसार, पिछले साल आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान राज्य को 12 लाख करोड़ रुपये का निवेश मिला था। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर वे राज्य को विकास के पथ पर अग्रसर देखना चाहते हैं तो भाजपा को चुनें।

बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक में विकास का प्रमुख मानदंड राज्य में प्रति व्यक्ति आय है, जिसमें काफी वृद्धि हुई है। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार के सत्ता में आने से पहले, कर्नाटक में प्रति व्यक्ति आय 2.42 लाख रुपये प्रति वर्ष थी, जो अब बढ़कर 3.47 लाख रुपये हो गई है, जो कि एक लाख से अधिक है। यह COVID स्थिति के बावजूद है। इससे पता चलता है कि हमने कोविड महामारी के दौरान भी विकास किया है।

कर्नाटक में 12 लाख करोड़ का निवेश- बोम्मई

सीएम बोम्मई ने दावा किया कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से पिछले चार वर्षों में राज्य सरकार की पहल के कारण कर्नाटक निवेश और नवाचार में नंबर एक स्थान बन गया है। बोम्मई के अनुसार, पिछले साल आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान राज्य को 12 लाख करोड़ रुपये का निवेश मिला था। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर वे राज्य को विकास के पथ पर अग्रसर देखना चाहते हैं तो भाजपा को चुनें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.