Move to Jagran APP

बीआईएच की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने 151 करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले में फर्म के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

सीबीआई ने 151 करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले के लिए नीदरलैंड आधारित फर्म बल्लारपुर इंटरनेशनल होल्डिंग्स (बीआईएच) बीवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।अधिकारियों ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि बीआईएच की अपनी कोई कार्य नही है। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sun, 02 Apr 2023 05:02 AM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 05:02 AM (IST)
बीआईएच की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने 151 करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले में फर्म के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी
सीबीआई ने 151 करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले में बीआईएच के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी।

नई दिल्ली, पीटीआई। सीबीआई ने 151 करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले के लिए नीदरलैंड आधारित फर्म बल्लारपुर इंटरनेशनल होल्डिंग्स (बीआईएच) बीवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

loksabha election banner

अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि कंपनी को अवंता इंटरनेशनल एसेट्स बीवी द्वारा प्रवर्तित किया गया है और बल्लारपुर इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी के रूप में कार्य करती है, जो गौतम थापर द्वारा प्रवर्तित अवंता समूह के तहत कागज निर्माण का कार्य करती है, जो कथित तौर पर यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर से जुड़ी एक अलग जांच का सामना कर रहा है।

थापर और अवंता समूह को नहीं बनाया गया आरोपित

प्राथमिकी में थापर और अवंता समूह को आरोपित के रूप में सूचीबद्ध नहीं किया गया है। अधिकारियों ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि बीआईएच की अपनी कोई कार्य नही है। इसकी आय पूरी तरह से ब्याज और कंपनियों के समूह से अर्जित लाभांश से प्राप्त होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.