Move to Jagran APP

VIDEO: जब कोलकाता की सड़क पर बरसने लगे 500 और 2000 के नोट, लूटने के लिए मची होड़

कोलकाता के एक बिल्डिंग से अचानक बरसते नोटों को लूटने के लिए लोगों के बीच होड़ दिखी। हालांकि नोटों को फेंके जाने के कारणों का पता नहीं लग सका।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 09:59 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 10:03 AM (IST)
VIDEO: जब कोलकाता की सड़क पर बरसने लगे 500 और 2000 के नोट, लूटने के लिए मची होड़
VIDEO: जब कोलकाता की सड़क पर बरसने लगे 500 और 2000 के नोट, लूटने के लिए मची होड़

कोलकाता, एएनआई। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बड़ाबाजार के वेंटिकन स्ट्रीट में बुधवार को दोपहर के समय सड़क किनारे से गुजरने वाले लोगों के शरीर पर अचानक ऊपर से रुपये गिरने लगे। पहले तो लोग चकित थे और विश्वास नहीं हो रहा था लेकिन बंडल के बंडल जब रुपये गिरने लगे तो आसपास के दुकानदार और गुजरने वाले लोग लूटने में लग गए थे। 2000, 500 और 100 रुपये के लाखों नोट ऊपर से बरसते रहे और लोग लूटते रहे। कईयों ने तो अपनी जेब भर ली और और वहां से चलते बने।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की एक छापेमारी के दौरान एक इमारत की खिड़की से सड़क पर नोट फेंके गए। इस दौरान अचानक आसमान से बरसते नोटों को लूटने के लिए लोगों के बीच होड़ दिखी। हालांकि नोटों को फेंके जाने के कारणों का पता तो नहीं लग सका, लेकिन स्थानीय लोगों ने यह बताया कि जब नोट खिड़की से फेंके गए उस वक्त इस इमारत में आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी के लिए गए थे।

#WATCH Bundles of currency notes were thrown from a building at Bentinck Street in Kolkata during a search at office of Hoque Merchantile Pvt Ltd by DRI officials earlier today. pic.twitter.com/m5PLEqzVwS

— ANI (@ANI) November 20, 2019

पहले तो किसी को समझ में नहीं आया कि माजरा क्या है लेकिन जब रुपये की बारिश होने की जानकारी मिली तो आसपास से लोगों का मजमा उस इमारत के नीचे लग गया था। छठी मंजिल से रुपये गिर रहे थे। भारी भीड़ और रुपये गिरने की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। तब पता चला कि उस इमारत में कई निजी कंपनियों का दफ्तर है जहां दोपहर के समय आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। पकड़े जाने के डर से बिल्डिंग की छठी मंजिल पर मौजूद शौचालय की खिड़की से लोग रुपये फेंक रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.