Move to Jagran APP

'अगर हाथ साफ हैं तो जांच एजेंसी के नोटिस का जवाब दें', CM पिनाराई विजयन की बेटी पर लगे आरोपों पर भाजपा का हमला

भाजपा ने रविवार को केरल में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी बेटी टी वीणा से एसएफआईओ द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब देने का आग्रह किया है।केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन (Union Minister Muraleedharan) ने कहा कि अगर दो कंपनियों के बीच कोई अनुबंध है तो विशेष सेवा के खरीदार और विक्रेता को जवाब देना होगा और ऐसा न होने पर SFIO ने सीएम की बेटी को नोटिस जारी किया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Sun, 11 Feb 2024 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2024 04:33 PM (IST)
CM पिनाराई विजयन की बेटी पर लगे आरोपों पर भाजपा का हमला (Image: Representative )

पीटीआई, तिरुवनंतपुरम। भाजपा ने रविवार को केरल में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी बेटी टी वीणा से एसएफआईओ द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब देने का आग्रह किया है। दरअसल, केरल के सीएम और उनकी बेटी ने अपनी बंद हो चुकी आईटी कंपनी को लेकर लगे गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय की जांच के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

loksabha election banner

बीजेपी ने इसकी आलोचना करते हुए आग्रह किया कि अगर उनके हाथ साफ हैं तो वे जांच एजेंसी के नोटिस का जवाब दें। केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि अगर दो कंपनियों के बीच कोई अनुबंध है, तो विशेष सेवा के खरीदार और विक्रेता को जवाब देना होगा और ऐसा न होने पर SFIO ने सीएम की बेटी को नोटिस जारी किया है।

कर्नाटक हाई कोर्ट करेगी विचार

मंत्री का बयान उन मीडिया रिपोर्टों के मद्देनजर आया है जिसमें कहा गया है कि कर्नाटक उच्च न्यायालय सोमवार को वीना की आईटी कंपनी द्वारा केंद्रीय एजेंसी की कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर विचार करेगा।

मुरलीधरन ने अट्टिंगल में संवाददाताओं से कहा, 'अगर अवैध भुगतान विवाद में मुख्यमंत्री के हाथ साफ हैं, तो अदालत जाने के बजाय जांच एजेंसी को जवाब दिया जाना चाहिए।'हाल ही में विजयन ने राज्य विधानसभा में कहा था कि उनके हाथ साफ हैं और इसलिए आरोपों का उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

भ्रष्ट आचरण और अवैध कारोबार

गौरतलब है कि केंद्र ने कोच्चि स्थित निजी खनिज कंपनी कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल लिमिटेड (सीएमआरएल) और विजयन की बेटी की कंपनी - एक्सलॉजिक सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ी वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की एसएफआईओ जांच का आदेश दिया था। उच्च न्यायालय में याचिका में आरोप लगाया गया था कि 'सरकार की मशीनरी ने जानबूझकर सीएमआरएल में सभी भ्रष्ट आचरण और अवैध कारोबार को सहायता और सुविधा प्रदान की।'

सीएम की बेटी को बचाने का आरोप

मुरलीधरन ने पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच सीएम की बेटी को बचाने के सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) के कथित कदम की भी आलोचना की। मुरलीधरन ने यह भी पूछा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने विजयन की बेटी की कंपनी के खिलाफ सीबीआई जांच की घोषणा क्यों नहीं की, जबकि एक्सलॉजिक का मुख्यालय बेंगलुरु में था।

आरओसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ विपक्ष ने दावा किया है कि वीणा की कंपनी ने झूठे दस्तावेजों का उपयोग करके और बिना कोई सेवा प्रदान किए धन प्राप्त किया था।

यह भी पढ़ें: Death Anniversary: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज पुण्यतिथि, पीएम मोदी सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए DMK ने कसी कमर! चुनावी अभियान पर नजर रखने के लिए बनाया वॉर रूम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.