Move to Jagran APP

By-Elections 2022: भाजपा ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की, जानें किसको कहां से मिला टिकट

By-Elections 2022 पार्टी ने घनश्याम लोधी और दिनेश लाल यादव को उत्तर प्रदेश से टिकट दिया है। वहीं त्रिपुरा से सीएम माणिक साहा को राजेश भाटिया को दिल्ली से और गंगोत्री कुजूर को झारखंड से उतारने का एलान किया है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2022 01:31 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2022 04:13 PM (IST)
भाजपा ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की।

नई दिल्ली, एएनआइ By-Elections 2022। देश में उपचुनाव के चलते राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा (Lok Sabha By-Elections) और विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार, पार्टी ने घनश्याम लोधी और दिनेश लाल यादव को उत्तर प्रदेश से चुनावी मैदान में खड़ा किया है। वहीं, सीएम माणिक साहा को त्रिपुरा, राजेश भाटिया को दिल्ली और गंगोत्री कुजूर को झारखंड से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।

loksabha election banner

Ghanshyam Lodhi and Dinesh Lal Yadav to contest from Uttar Pradesh, CM Manik Saha from Tripura, Rajesh Bhatia from Delhi and Gangotri Kujur from Jharkhand. pic.twitter.com/kbmmbbv48N— ANI (@ANI) June 4, 2022

आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को फिर से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर उतारा गया है। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में भी आजमगढ़ से उन्हें टिकट दिया गया था लेकिन तब वो चुनाव हार गए थे। इसके साथ ही पार्टी ने रामपुर से भी अपने उम्मीदवार के तौर पर घनश्याम लोधी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा त्रिपुरा के टाउन बोरदोवली से माणिक शाह, अगरतला से अशोक सिन्हा, सुरमा से स्वप्न दास पाल, जुबराजनगर से मालिता देबनाथ, आंध्र प्रदेश की आत्मकूर से गुंदलपल्ली भरत कुमार यादव, झारखंड की मंदर से गंगोत्री कुजुर तथा दिल्ली की राजिंदर नगर से राजेश भाटिया को भाजपा ने टिकट दिया है। इसके अलावा दिल्ली के राजिंदर नगर से आम आदमी पार्टी पहले ही दुर्गेश पाठक को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। यह सीट राघव चड्ढा के राज्यसभा जाने के बाद से खाली है।

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा घोषित चुनाव की तारीखों के अनुसार लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 6 जून से शुरू होने वाली है। वहीं 9 जून को नामांकन की आखिरी तारीख है। 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 13 जून तक ही कोई नामांकन वापिस ले पाएगा। चुनाव आयोग के ऐलान के अनुसार 23 जून को मतदान होगा और परिणाम 26 जून को आएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.