Move to Jagran APP

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले, राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं भाजपा

स्‍वामी ने बृहस्‍पतिवार को कहा कि वे (सोनिया व राहुल) उन सभी को एकजुट कर सकते हैं जो उनके साथ आने को इच्‍छुक हैं।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 04 May 2017 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 04 May 2017 09:43 AM (IST)
सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले, राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं भाजपा
सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले, राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं भाजपा

नई दिल्‍ली, एएनआइ। ऐसे समय में जब राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी दूसरी राजनीतिक पार्टियों का समर्थन जुटाने की कोशिश कर रही हैं, भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का कहना है कि उनकी पार्टी इसको लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं है।

स्‍वामी ने बृहस्‍पतिवार को कहा कि वे (सोनिया व राहुल) उन सभी को एकजुट कर सकते हैं जो उनके साथ आने को इच्‍छुक हैं। मगर भाजपा को सिर्फ 20 हजार मतों की कमी है, हो सकता है इससे भी कम। ऐसी कुछ निश्चित पार्टियां हैं, जो दूसरी पार्टियों के आने से शामिल नहीं होंगी। जैसे कि अगर डीएमके शामिल होगी तो एआइएडीएमके नहीं होगी।

loksabha election banner

शशिकला धड़े के नेतृत्‍व में एआइडीएमके के 80 हजार महत्‍वपूर्ण मतों का हवाला देते हुए स्‍वामी ने कहा कि भाजपा को बहुमत के लिए सिर्फ 20 हजार मतों की जरूरत है। इसलिए हमें परेशानी नहीं होगी और संवैधानिकता पर मेरे रुख की वजह से हम जैसे लोग निश्चित रूप से शशिकला धड़े से बात कर सकते हैं। इसलिए अगर हम उनसे बात करते हैं तो वे निश्चित रूप से हमें वोट देंगे।

आपको बता दें कि जुलाई के अंत में राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्‍म होने वाला है। ऐसे में सभी पार्टियां अपने उम्‍मीदवार को राष्‍ट्रपति के पद पर स्‍थापित करने के लिए सक्रिय हो गई हैं। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी अगले कुछ दिनों में बसपा सुप्रीमो मायावती, तृणमुल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और डीएमके के कार्यकारी अध्‍यक्ष एम के स्‍टालिन के साथ मुलाकात करने वाली हैं। सूत्रों के मुताबिक, सोनिया जो कि पिछले कुछ समय से राजनीतिक परिदृश्‍य से गायब थीं, अब वो विभिन्‍न राजनीतिक पार्टियों व नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। बुधवार को उन्‍होंने नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला से बातचीत की।

यह भी पढ़ें: आतंकियों के साथ मिलकर पाक सेना ने दिखाई दरिंदगी, खून के निशान हैं गवाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.