Move to Jagran APP

CAA News: क्या देश में लागू होने जा रहा है CAA?, दिल्ली में बयान देने के बाद गृह मंत्री शाह से मिले सुवेंदु अधिकारी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर एक बार फिर से सियासी बहस तेज होती दिख रही है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी विधायक और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि अधिनियम को लागू करने का काम जल्द से जल्द होगा। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि जो भाजपा सरकार धारा 370 हटा सकती है वह नागरिकता संशोधन अधिनियम भी लागू कर सकती है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyPublished: Mon, 05 Feb 2024 04:54 PM (IST)Updated: Mon, 05 Feb 2024 05:36 PM (IST)
दिल्ली में बयान देने के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिले सुवेंदु अधिकारी। (फोटो, एजेंसी)

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर एक बार फिर से सियासी बहस तेज होती दिखी है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी विधायक और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि अधिनियम को लागू करने का काम जल्द से जल्द होगा।

loksabha election banner

सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि जो भाजपा सरकार धारा 370 हटा सकती है, वह नागरिकता संशोधन अधिनियम भी लागू कर सकती है। अधिकारी का बयान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा है, 'जब तक मैं जीवित हूं, मैं पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होने दूंगी।'

सीएए अधिनियम को लागू करने की अटकलें तेज

इसी बीच सुवेंदु अधिकारी ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है, जिससे नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू करने की अटकलें और तेज हो गई हैं। अधिकारी पहले दावा कर चुके हैं कि बहुत जल्दी सीएए लागू होने की उम्मीद है। यह फरवरी तक लागू किया जा सकता है।

शांतनु ठाकुर सीएए लागू होने की गारंटी दे चुके हैं

इसके अलावा केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री और बंगाल से भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर भी सात दिनों के अंदर देश में संशोधित नागरिकता कानून लागू होने की गारंटी दे चुके हैं। इसकी उन्होंने 100 प्रतिशत गारंटी दी।

सीएम ममता ने क्या कहा?

गौरतलब है कि मतुआ समुदाय के नेता व बनगांव से सांसद ठाकुर ने पिछले रविवार को गारंटी देते हुए दावा किया था कि पूरे देश में एक सप्ताह के अंदर सीएए लागू किया जाएगा, जिसके बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि भाजपा ने अवसरवाद के तहत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सीएए का मुद्दा उठाया है। 

वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने अवसरवाद के तहत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सीएए का मुद्दा उठाया है। ममता ने आगे हा, 'जब तक वह जीवित हैं, राज्य में इसे लागू नहीं होने देंगी।'

ये भी पढ़ें: 'पैगाम-ए-मोहब्बत है', पैगाम देश है': PM मोदी से मिलने संसद पहुंचे अल्पसंख्यक समुदायों के कई धार्मिक नेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.