Move to Jagran APP

Karnataka Elections 2023: गुजरात की तरह कर्नाटक में भी चलेगा ‘मोदी मैजिक’, बीजेपी को है पूरी उम्मीद

2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी की प्रचंड जीत हुई थी। इस जीत ने कर्नाटक में भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अब और अधिक उत्साहित कर दिया है। कर्नाटक में अगले पांच महीनों में चुनाव होने वाले हैं।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Sun, 19 Mar 2023 02:54 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 02:59 PM (IST)
Karnataka Elections 2023: गुजरात की तरह कर्नाटक में भी चलेगा ‘मोदी मैजिक’, बीजेपी को है पूरी उम्मीद
गुजरात की तरह कर्नाटक में भी चलेगा मोदी मैजिक

नई दिल्ली, एजेंसी। 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी की प्रचंड जीत ने कर्नाटक में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अब और अधिक उत्साहित कर दिया है। कर्नाटक में अगले पांच महीनों में चुनाव होने वाले हैं।

loksabha election banner

PM मोदी के जादू पर BJP को भरोसा

राज्य में भगवा पार्टी आगामी चुनावों में चमत्कार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू पर भरोसा करती दिख रही है और पार्टी को विश्वास है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में भाजपा फिर से राज्य में अपनी सरकार बनाएगी।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. राज्य में भाजपा सरकार को सत्ता में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले येदियुरप्पा ने हाल ही में चुनावी राजनीति छोड़ दी और अब वो पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य हैं।

सभी राजनीतिक समीकरणों को ठीक करने का दावा करने वाली भगवा पार्टी आगामी राज्य चुनावों की तैयारियों में जुटी है और 'मिशन 150' को अपना लक्ष्य बनाने की तैयारी में है।

बीजेपी द्वारा पार्टी के अंदर कलह की अफवाहों का खंडन करने के साथ, पार्टी के राज्य स्तर के भीतर दरार काफी स्पष्ट दिखाई दे रही है।

कर्नाटक के आगामी चुनावों पर भाजपा की नजर

राज्य में सरकार चला रही भाजपा 2018 के विधानसभा चुनावों की तरह ही आगामी राज्य चुनावों में भी प्रचंड बहुमत हासिल करना चाहती है।

भाजपा अपने स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर निर्भर है। इसका उद्देश्य मोदी लहर पर सवार होकर दूसरी बार कर्नाटक में सत्ता में वापसी करना है।

प्रधानमंत्री मोदी लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं और करोड़ों रुपए का बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं।

6 फरवरी को PM ने किया था बेंगलुरु का दौरा

पीएम मोदी ने 6 फरवरी को बेंगलुरु का दौरा करके भारत ऊर्जा सप्ताह 2023 का उद्घाटन किया और हरित ईंधन के उपयोग के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए हरित गतिशीलता रैली को हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने इंडियन ऑयल की 'अनबॉटल्ड' पहल के तहत वर्दी भी लॉन्च की, प्रत्येक वर्दी लगभग 28 प्रयुक्त PET बोतलों के पुनर्चक्रण का समर्थन करती है।

रक्षा क्षेत्र में "आत्मनिर्भरता" की दिशा में एक और कदम उठाते हुए, उन्होंने तुमकुरु में HAL हेलीकाप्टर फैक्ट्री को राष्ट्र को समर्पित किया, जिसकी आधारशिला भी उन्होंने 2016 में रखी थी।

बाद में, प्रधानमंत्री मोदी ने तुमकुरु में तुमकुरु औद्योगिक टाउनशिप और दो जल जीवन मिशन परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

13 फरवरी को PM ने किया था कर्नाटक का दौरा 

13 फरवरी को, पीएम ने फिर से कर्नाटक का दौरा किया, जहां उन्होंने बेंगलुरु के येलहंका में वायु सेना स्टेशन में 14वें एयरो इंडिया 2023 का उद्घाटन किया।

इस कार्यक्रम के जरिए कर्नाटक के युवाओं को संदेश देते हुए मोदी ने कहा कि कर्नाटक भारत की तकनीकी प्रगति का केंद्र है और इससे युवाओं के लिए विमानन क्षेत्र में नई संभावनाएं खुलेंगी।

उन्होंने राज्य के युवाओं से देश को मजबूत करने के लिए रक्षा क्षेत्र में अपनी तकनीकी विशेषज्ञता को लागू करने का आग्रह किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.