Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओवैसी की नागपुर रैली के विरोध में भाजपा, शिवसेना

महाराष्ट्र विधान सभा में अपनी आमद दर्ज करा चुकी मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुसलमीन (एमआइएम) के राज्य के दूसरे हिस्सों में पैर फैलाने की रणनीति से भाजपा और शिवसेना सतर्क हो गई है।

By Gunateet OjhaEdited By: Updated: Thu, 26 Feb 2015 05:07 PM (IST)
Hero Image

नागपुर। महाराष्ट्र विधान सभा में अपनी आमद दर्ज करा चुकी मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुसलमीन (एमआइएम) के राज्य के दूसरे हिस्सों में पैर फैलाने की रणनीति से भाजपा और शिवसेना सतर्क हो गई है।

दोनों दलों ने एमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की शनिवार को नागपुर में हो रही रैली का विरोध किया है। दोनों दलों ने आरएसएस के गढ़ नागपुर में प्रस्तावित ओवैसी की जनसभा को दी गई अनुमति रद करने की मांग की है।

एमआइएम नेता शकील पटेल के अनुसार असी नगर मैदान में 28 फरवरी को होने वाली रैली के लिए पुलिस से जरूरी अनुमति हासिल कर ली गई है। महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की यह पहली रैली है। इससे पूर्व वह मुंबई और पुणे में भी जनसभा कर चुके हैं।

स्थानीय भाजपा विधायक विकास कुंभारे ने एमआइएम को रैली करने की प्रशासन की ओर से दी गई अनुमति रद करने की मांग की है। उन्होंने इस बारे में पुलिस प्रमुख को पत्र भी लिखा है।

शिवसेना की स्थानीय ईकाई ने भी रैली का विरोध किया है। इस बार में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को नागपुर के संयुक्त पुलिस आयुक्त से मिला और उन्हें रैली रद करने के लिए ज्ञापन सौंपा।

पढ़ेंः ओवैसी के विवादित बोल, इस्लाम को अपनाना ही असल घर वापसी

पढ़ेंः मरते दम तक करते रहेंगे भाजपा-आरएसएस का विरोधः ओवैसी