Move to Jagran APP

कुलभूषण जाधव की पाक से रिहाई को लेकर मुंबई में बाइक रैली निकली

कुलभूषण जाधव की रिहाई की मांग को लेकर उनके मित्रों, परिजनों एवं आम लोगों ने मुंबई में बाइक रैली निकाली।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 25 Dec 2017 05:38 AM (IST)Updated: Mon, 25 Dec 2017 05:38 AM (IST)
कुलभूषण जाधव की पाक से रिहाई को लेकर मुंबई में बाइक रैली निकली
कुलभूषण जाधव की पाक से रिहाई को लेकर मुंबई में बाइक रैली निकली

मुंबई, प्रेट्र। पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद नेवी के पूर्व अफसर कुलभूषण जाधव की रिहाई की मांग को लेकर उनके मित्रों, परिजनों एवं आम लोगों ने रविवार को मुंबई में बाइक रैली निकाली। जाधव की मां और पत्नी सोमवार को पाकिस्तान जाकर पूर्व नेवी अफसर से मुलाकात करेंगी। इससे पूर्व आयोजकों ने बाइक रैली निकाल कर पाकिस्तान पर दबाव बनाने का काम किया है।
रैली में शामिल जाधव के मित्र सुब्रतो मुखर्जी ने कहा, 'हमने अपने मित्र कुलभूषण जाधव के समर्थन में यह बाइक रैली निकाली है।' दूसरे दोस्त तुलसीदास पवार का कहना था, 'कुलभूषण के खिलाफ कोई सुबूत नहीं है। पाकिस्तान उन्हें फौरन रिहा करे।' ध्यान रहे कि पूर्व सैन्य अधिकारी जाधव पाकिस्तान की जेल में पिछले वर्ष मार्च से बंद हैं। पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने उन्हें जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई है।

loksabha election banner

इस वर्ष मई में भारत ने उक्त सजा के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। इस पर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने अंतिम फैसला आने तक सजा के अमल पर रोक लगा दी। जाधव की मां और पत्नी ने पाकिस्तान जाकर पूर्व सैनिक अधिकारी से मुलाकात करने की मांग की थी। पाकिस्तान ने 20 दिसंबर को दोनों को पाकिस्तान आने का वीजा प्रदान कर दिया। उनकी मां और पत्नी सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचकर कुलभूषण जाधव से मुलाकात करेंगी।

यह भी पढें: लंबे इंतजार के बाद जाधव की मां और पत्नी से पाकिस्तान में होगी मुलाकात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.