पणजी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी [एनआइए] ने इंडियन मुजाहिदीन आतंकी यासीन भटकल के गोवा स्थित किराये के घर से बम बनाने का उपकरण बरामद किया है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने इसकी पुष्टि की है। एनआइए की टीम भटकल को गत शनिवार रात विशेष विमान से गोवा लेकर आई थी और तलाशी के बाद वापस दिल्ली लौट गई। जांच एजेंसी इंदिरानगर से एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है।

भटकल बंधुओं को आइएसआइ ने दी शरण

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यासीन भटकल पणजी के अंजुना गांव में दो अन्य लोगों के साथ किराये के मकान में नवंबर, 2011 से फरवरी, 2012 तक रहा था। पार्रिकर के मुताबिक तलाशी के दौरान एनआइए ने भटकल के ठिकाने से बम बनाने का उपकरण बरामद किया। मकान मालिक दन्यनेश्वर चारी ने बताया कि जांच टीम ने तेजाब की कुछ बोतलें और बर्तन के अलावा भटकल की मोटरसाइकिल बरामद की है। चारी का कहना है कि उनसे पुणे के एक व्यक्ति ने घर किराये पर लिया था और बाद में भटकल उसके साथ रहने आ गया। सभी लोग बिना सूचना फरवरी, 2012 में घर छोड़कर चले गए। एनआइए टीम ने उस मकान के अलावा पणजी के समीप चिंबल झोपड़पंट्टी में भी जांच पड़ताल की।

यासीन भटकल ने किया था शीतला घाट में धमाका

मुख्यमंत्री ने बुधवार को माना कि गोवा अपराधियों के छिपने का ठिकाना बन गया है। उन्होंने लोगों से कहा कि मकान किराया पर देने से पहले किरायेदार का फोटो पहचानपत्र पुलिस को अवश्य मुहैया कराएं। यदि कोई भी व्यक्ति अपराधियों या आतंकियों को शरण देगा तो उसे भी इसमें संलिप्त माना जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर