Move to Jagran APP

Bengaluru: बेंगलुरु पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिलाओं के निजी तस्वीरें साझा करने के खिलाफ जारी की चेतावनी

बेंगलुरु पुलिस ने सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं से कहा है कि वे सार्वजनिक रूप वाले खातों पर व्यक्तिगत मुद्दों और कमजोरियों को उजागर न करें और किसी अजनबी द्वारा उनसे निजी तस्वीरों की मांग करने की स्थिति में पुलिस से संपर्क करें।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Wed, 08 Feb 2023 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 12:57 PM (IST)
Bengaluru: बेंगलुरु पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिलाओं के निजी तस्वीरें साझा करने के खिलाफ जारी की चेतावनी
पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिलाओं के निजी तस्वीरें साझा करने के खिलाफ जारी की चेतावनी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु, एजेंसी। बेंगलुरु पुलिस ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से कहा है कि वे सार्वजनिक रूप वाले खातों पर व्यक्तिगत मुद्दों और कमजोरियों को उजागर न करें और किसी अजनबी द्वारा उनसे निजी तस्वीरों की मांग करने की स्थिति में पुलिस से संपर्क करें।

loksabha election banner

आईटी क्षेत्र के एक कर्मचारी द्वारा एक महिला और एक मानव संसाधन प्रबंधक के रूप में ऑनलाइन स्वांग रचने और एक युवा महिला द्वारा कथित रूप से उसके द्वारा भेजी गई निजी तस्वीरों का उपयोग करके यौन मांगों को पूरा करने के लिए ब्लैकमेल करने के मद्देनजर बेंगलुरु दक्षिण पूर्व डिवीजन पुलिस द्वारा चेतावनी जारी की गई थी। इस तरह की घटनाओं में ठग का नाम 10 महिलाओं से जोड़ा गया है।

सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्राइवेसी टूल्स का करना चाहिए इस्तेमाल 

दक्षिण डिवीजन पुलिस ने एक आधिकारिक नोट में कहा 'सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को अपने परिचितों के अलावा किसी और को फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार नहीं करनी चाहिए। अगर सोशल मीडिया पर व्यक्तिगत कमजोरियों का खुलासा होता है तो इसका इस्तेमाल शोषण के लिए किया जा सकता है। सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्राइवेसी टूल्स का इस्तेमाल करना चाहिए। यदि कोई अजनबी निजी तस्वीरें मांगता है या निजी जानकारी का उपयोग करके धमकी देता है, तो इसकी सूचना पुलिस को दी जानी चाहिए।'

यह भी पढ़ें- गोवा के स्थानीय लोगों ने रूसी थिएटर के आर्टिस्ट को समझा 'काला जादू' करने वाला समूह, नाटक के मंचन को रुकवाया

यह भी पढ़ें- Top News 8 February 2023: राहुल गांधी के आरोपों पर आज जवाब देंगे पीएम मोदी? पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.