Move to Jagran APP

तबलीगी जमात में शामिल लोगों पर केस करेगी असम सरकार, 831 लोगों के नाम की लिस्ट

असम के मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा कहा है कि हम उन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करेंगे जो तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 03:27 PM (IST)
तबलीगी जमात में शामिल लोगों पर केस करेगी असम सरकार, 831 लोगों के नाम की लिस्ट
तबलीगी जमात में शामिल लोगों पर केस करेगी असम सरकार, 831 लोगों के नाम की लिस्ट

दिसपुर, एएनआइ। दिल्ली के तब्लीगी जमात के सम्मेलन के कारण देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में तेजी आ गई है। जमात से निकले लोगों संक्रमित लोगों की राज्य सरकारें तलाश में जुटी हुई हैं। असम के मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि हम उन सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज करेंगे जो दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थो और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

loksabha election banner

शर्मा ने बताया कि बीते 24 घंटों में असम में कोरोना वायरस का कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 26 हो गई है। उन्होंने बताया कि हमने अब तक 2000 लोगों का कोरोना टेस्ट किया है, जिसमें से 165 लोगों की रिपोर्ट शाम तक आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र और स्थानीय जानकारी से मिली लिस्ट के मुताबिक, हमारे पास असम के 831 लोगों के नाम हैं जिन्होंने दिल्ली के तबलीगी जमात कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। उनमें से अबतक 491 लोगों के सैंपल ले लिए गए हैं, जबकि बाकी लोगों की पहचान करने और उनके सैंपल लेने के लिए मस्जिद समितियों से संपर्क किया गया है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पिछले 12 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 490 मामले सामने आए हैं। इसके बाद भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 4067 तक पहुंच गई है। जबकि जानलेवा बीमारी के कारण देश भर में 109 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना वायरस के 3666 सक्रिय मामले हैं। इसमें से 292 लोगों के ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। महाराष्ट्र ने अब तक सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। यहां संक्रमित लोगों की संख्या 690 हो गई है। इसके बाद तमिलनाडु में 571 कोरोना के मरीज और दिल्ली 503 मामले दर्ज किए गए हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सरकार ने 14 अप्रैल तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया है। दरअसल कोरोना वायरस एक संक्रमित व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति से फैलता है। इसलिए जरुरी है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। फिलहाल सभी राज्यों ने अपनी सीमाओं को बंद कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.