Move to Jagran APP

Arshdeep Singh Asia Cup Controversy: परिजन बोले- आलोचनाओं से विचलित नहीं हुआ है अर्शदीप, बताया अब आगे क्‍या...

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान से भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। वहीं अर्शदीप सिंह के बचाव में दिग्‍गज हस्तियां उतर आए हैं। अब अर्शदीप सिंह माता-पिता भी उनके समर्थन में उतरे हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 05 Sep 2022 10:57 PM (IST)Updated: Tue, 06 Sep 2022 02:36 AM (IST)
Arshdeep Singh Asia Cup Controversy: परिजन बोले- आलोचनाओं से विचलित नहीं हुआ है अर्शदीप, बताया अब आगे क्‍या...
तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं।

मोहाली, एजेंसी। क्रिकेट की एतिहासिक घटनाओं पर नजर डालें तो पाते हैं कि बड़े-बड़े खिलाडि़यों से भी मैच के अहम अवसरों पर कैच छूटे हैं। ऐसा ही वाकया रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के साथ पेश आया। इस चूक के बाद वे ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। इतना ही नहीं इस डर्टी गेम के पीछे पाकिस्तानी साजिश भी सामने आ रही है। पाकिस्तानी अकाउंट से भारतीय सिख खिलाड़ी अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी बताया जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं अर्शदीप सिंह के बचाव में भारत एकजुट है। देश की दिग्‍गज हस्तियां अर्शदीप के बचाव में उतर आई हैं।  अर्शदीप सिंह माता-पिता भी उनके समर्थन में उतरे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक अर्शदीप सिंह के माता पिता ने भारतीय टीम का उत्‍साहवर्धन करते हुए कहा कि उनका परिवार इंटरनेट पर की जाने वाली टिप्पणियों से विचलित नहीं है। वह आलोचनाओं को 'सकारात्मक' (positive way) ले रहा है।

अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह ने कहा कि परिवार मैच देख रहा था। हर कोई चाहता है कि उसकी टीम जीत जाए। जब ऐसा नहीं होता है, तो प्रशंसक खिलाड़ियों पर गुस्सा निकालते हैं। हम इसे सकारात्मक ले रहे हैं। मैच बहुत अच्छा था। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक दर्शन सिंह ने कहा कि उन्‍होंने अर्शदीप से बात की है। अर्शदीप इन प्रत‍िकूल टिप्पणियों से अप्रभावित है। वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर फोकस कर रहा है।  

तेज गेंदबाज मां दलजीत कौर ने कहा कि गलतियों का होना सामान्य है। लोग आलोचनाएं करते हैं। अगर लोग किसी खिलाड़ी की आलोचना करते हैं, तो वे ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि वे उससे प्यार करते हैं और चाहते हैं कि वह अच्छा करे। हम इसे (इंटरनेट पर टिप्पणियों) सकारात्मक रूप में ले रहे हैं। कैच का छूट जाना खेल का हिस्‍सा है। अर्शदीप के माता-पिता को उम्मीद है कि फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान तीसरी बार टकराएंगे। भारत आठवीं बार ट्रॉफी जीतेगा। उन्होंने प्रशंसकों से धैर्य रखने और टीम इंडिया का समर्थन करने की भी गुजारिश की।

उल्‍लेखनीय है कि रविवार को 18वें ओवर में अर्शदीप से पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली का कैच छूट गया। तब आसिफ ने खाता नहीं खोला था। आसिफ अली ने यह जीवनदान मिलने के बाद आठ गेंद पर 16 रन बना दिए जो मैच के लिए निर्णायक साबित हुए। पाक समर्थकों ने भारत की हार के बाद अर्शदीप की विकिपीडिया प्रोफाइल पर उन्‍हें खालिस्तान टीम का हिस्सा बता दिया। पाकिस्‍तान में बैठे भारत विरोधी तत्‍व भारतीयों के नाम पर अकाउंट बनाकर अर्शदीप को ट्रोल करने लगे।

हालां‍कि जल्द विकिपीडिया पेज पर इन बदलावों को ठीक कर दिया तब तक बवाल बढ़ चुका था। इस बीच सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि भारत सरकार ने क्रिकेटर अर्शदीप सिंह से संबंधित पेज पर झूठी जानकारी प्रकाशित करने के मामले में विकिपीडिया को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि क्रिकेटर अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज को किसी अपंजीकृत यूजर द्वारा संपादित करके खालिस्तानी आंदोलन से जोड़ने की घटना बर्दाश्‍त नहीं की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.