Move to Jagran APP

Anju Love Story: शादी के लिए नहीं, इस खास उद्देश्य से पाकिस्तान गई अंजू; मायके पहुंचीं IB और ATS

Anju Love Story अंजू का मायका मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में है जबकि पति अरविंद उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के खड़गपुरा गांव के रहने वाले हैं। अंजू भी भिवाड़ी के खुशखेड़ा में दोपहिया बनाने वाली एक कंपनी में नौकरी करती है। दोनों ईसाई हैं और उनकी शादी 2007 में हुई थी। 2019 में फेसबुक के जरिये उसकी दोस्ती नसरुल्लाह से हुई और अंजू ने 2020 में पासपोर्ट बनवाया।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Tue, 25 Jul 2023 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2023 08:03 AM (IST)
Anju Love Story: शादी के लिए नहीं, इस खास उद्देश्य से पाकिस्तान गई अंजू; मायके पहुंचीं IB और ATS

नई दिल्ली, जागरण टीम। 29 वर्षीय प्रेमी नसरुल्लाह उर्फ नस्त्र से मिलने पाकिस्तान गई 34 वर्षीय अंजू के मायके और ससुराल में लोग हैरान हैं। केंद्रीय जांच एजेंसियां मामले की पड़ताल में जुटी हुई हैं। इस बीच, अंजू ने पाकिस्तान से वीडियो जारी कर कहा है कि परिवार को परेशान न किया जाए। उसका नसरुल्लाह से शादी का इरादा नहीं है। वह जल्द भारत अपने घर लौटेगी और पति से अलग बच्चों के साथ रहेगी। लेकिन, उसके पति अरविंद का कहना है कि अंजू ने धोखा दिया है। उसके साथ रहने या नहीं रहने का फैसला बच्चे करेंगे। 15 वर्षीय बेटी मां के कदम से नाराज बताई जा रही है, जबकि छह वर्षीय बेटा यही कहता है कि पता नहीं मम्मी कहां गई है।

loksabha election banner

2019 में नसरुल्लाह से हुई दोस्ती, 2020 में पासपोर्ट बनवाया

अंजू का मायका मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में है, जबकि पति अरविंद उप्र के बलिया जिले के खड़गपुरा गांव के रहने वाले हैं और राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र की इंडो कंपनी में काम करते हैं। अंजू भी भिवाड़ी के खुशखेड़ा में दोपहिया बनाने वाली एक कंपनी में नौकरी करती है। दोनों ईसाई हैं और उनकी शादी 2007 में हुई थी। अरविंद पहले भिवाड़ी के यूआइटी सेक्टर सात में रहते थे। वर्तमान में टेरा एलिगेंसी सोसायटी के आइ टावर में रहते हैं। अंजू ने इसी पते से 2020 में पासपोर्ट बनवाया था। 2019 में फेसबुक के जरिये उसकी दोस्ती नसरुल्लाह से हुई, जो बाद में प्रेम प्रसंग में बदल गई। उससे मिलने के लिए अंजू रविवार को पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा पहुंची।

पति ने कहा-नहीं लगने दी भनक

अरविंद ने कहा कि पत्नी ने धोखा दिया है। उसने पाकिस्तान जाने की योजना की भनक नहीं लगने दी। वह जयपुर में सहेली के पास जाने की कहकर घर से गई थी। रविवार शाम फोन आने पर उसके जाने के बारे में पता लगा।

अंजू के पति से अच्छे नहीं है संबंध

पाकिस्तान से जारी वीडियो में अंजू का कहना है कि वह सिर्फ घूमने और दोस्त के परिवार में शादी में शामिल होने आई है। पाकिस्तान जाने के बारे में उसने मां व बहन को बता दिया था। बच्चों के साथ लगातार संपर्क में है, लेकिन पति से संबंध अच्छे नहीं हैं। दोनों एक ही फ्लैट में रहते हैं, लेकिन कमरे अलग-अलग हैं। वापस आने के बाद वह पति से अलग अपने बच्चों के साथ रहेगी। वह पाकिस्तान में कानूनी तरीके से आई है और दो-तीन दिन में वापस लौट आएगी।

नसरुल्लाह ने किया शादी से इनकार

नसरुल्लाह ने पेशावर से 300 किमी दूर जिले उपर दिर के कुलशो गांव से फोन पर बताया कि अंजू उससे मिलने आई है और 20 अगस्त को अपने देश लौट जाएगी। एक दिन पहले शादी की बात कहने वाला नसरुल्लाह सोमवार को मुकर गया। कहा कि उनके बीच कोई प्रेम संबंध नहीं है। शादी का कोई इरादा नहीं है। वीजा में उसने खुद को होटल मैनेजर बताते हुए नसरुल्लाह के परिवार में आयोजित शादी में शामिल होना बताया है।

अंजू के मायके पहुंचीं एटीएस और आइबी

अंजू के पिता गया प्रसाद थामस और मां सुलोचना ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बोना गांव में रहते हैं। एटीएस व आइबी के अधिकारी सोमवार को उसके घर पहुंचे। अंजू के दादा बीएसएफ से सेवानिवृत हुए थे और चाचा बीएसएफ में हवलदार हैं। बोना गांव टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी से सटा हुआ है। इसलिए खुफिया एजेंसियों ने जांच का दायरा बढ़ाया है। पांच बहनों और एक भाई में अंजू सबसे बड़ी है, जबकि भाई डेविड थामस भिवाड़ी में उसके साथ ही रह रहा था।

पिता और भाई के अलग-अलग बयान

2021 में भाई डेविड की शादी में अंजू के ग्वालियर आने को लेकर पिता और भाई के विरोधाभाषी बयानों ने संदेह बढ़ा दिया है। पिता ने कहा कि कई सालों से अंजू ग्वालियर नहीं आई, जबकि भाई डेविड ने कहा कि 2021 में शादी में वह ग्वालियर आई थी। आइबी अधिकारियों से फोन पर बात होने के बाद अंजू का पिता घर से बाइक लेकर गायब हो गया है। पहले उसने अंजू को सनकी बताते हुए रिश्ता न होने की बात कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.