Move to Jagran APP

''चंद्रबाबू ने किया 371 करोड़ का कौशल विकास घोटाला'', आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री ने पूर्व CM पर साधा निशाना

आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री जी अमरनाथ ने तेलुगु देसम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू पर कौशल विकास घोटाले को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने मुखौटा कंपनियों में 371 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 22 Mar 2023 09:23 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 09:23 PM (IST)
आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री ने पूर्व CM पर साधा निशाना।

विशाखापट्टनम, एएनआई। आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री जी अमरनाथ ने तेलुगु देसम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू पर कौशल विकास घोटाले को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने मुखौटा कंपनियों में 371 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे।

उद्योग मंत्री ने चंद्रबाबू पर साधा निशाना

मंगलवार शाम एक प्रेस कान्फ्रेंस में अमरनाथ ने कहा, ''कौशल विकास घोटाले में चंद्रबाबू का जेल जाना तय है जो देश का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने युवाओं के कौशल विकास के नाम पर 371 करोड़ रुपये मुखौटा कंपनियों को ट्रांसफर किए थे।''

पूर्व सीएम पर घोटाले का आरोप

उद्योग मंत्री ने कहा कि राज्य के विभाजन से पहले हैदराबाद और आसपास बड़े उद्योगों की स्थापना हुई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री नायडू ने इन उद्योगों में कार्यरत युवाओं को जरूरी कौशल प्रदान करने के लिए सीमेंस के साथ समझौता किया था।

घोटाले में ईडी ने किया है चार को गिरफ्तार

बता दें कि चंद्रबाबू ने 3,300 करोड़ की लागत से इसके लिए छह क्लस्टर्स की स्थापना की घोषणा की थी और कहा था कि 370 करोड़ का खर्च राज्य सरकार, बाकी सीमेंस वहन करेगी। लेकिन उन्होंने 371.25 करोड़ रुपये की राशि छह मुखौटा कंपनियों में ट्रांसफर कर दी और इससे संबंधित दस्तावेज नष्ट कर दिए। इस घोटाले में ईडी ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.