Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर पुलिस कांस्टेबल निलंबित

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चिलकल्लू पुलिस ने कथित घटना का वीडियो बनाने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एक जिम्मेदार लोक सेवक के बारे में इस तरह से बोलना अपराध है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 04 Feb 2023 06:40 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 06:40 AM (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर पुलिस कांस्टेबल निलंबित
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर पुलिस कांस्टेबल निलंबित

विजयवाड़ा, एएनआई। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और राज्य सरकार के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल को शुक्रवार को निलंबित कर दिया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

prime article banner

पुलिस कांस्टेबल की पहचान तन्नेरू वेंकटेश्वरलू के रूप में हुई है, जिस पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

कांथी के पुलिस कमिश्नर राणा टाटा ने बताया कि कांस्टेबल ने एक जनवरी को एनटीआर जिले के गौरवरम गांव के पास एक पेट्रोल पंप पर एक ग्रामीण व्यक्ति के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री, उनके परिवार और राज्य सरकार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।

नफरती शब्दों का किया इस्तेमाल

उन्होंने बताया कि कांस्टेबल ने अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए मुख्यमंत्री, उनके परिवार और राज्य सरकार के बारे में अनुचित टिप्पणी की। साथ ही उन्होंने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जो समुदायों के बीच में नफरत और शत्रुता को भड़का सकते हैं।

Bridge Collapse: हिमाचल के चंबा-होली मार्ग पर बैली ब्रिज टूटने से दो टिप्पर नाले में गिरे, चालक की मौत

पुलिस ने दर्ज किया मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चिलकल्लू पुलिस ने कथित घटना का वीडियो बनाने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एक जिम्मेदार लोक सेवक के बारे में इस तरह से बोलना अपराध है।

घृणा फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जग्गैयापेट की अदालत ने कांस्टेबल को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस कमिश्नर के आधिकारिक बयान के मुताबिक, उक्त कांस्टेबल को विजयवाड़ा शहर के पुलिस कमिश्नर द्वारा की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने सूचित किया कि जिम्मेदार नौकरी में होने के बावजूद समाज में घृणा फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अमेरिकी हवाई क्षेत्र में चीनी गुब्बारा दिखाई देने से बढ़ा तनाव, विदेश मंत्री ने स्थगित की बीजिंग यात्रा

Delhi Weather Update: तेज धूप से चढ़ा पारा, सामान्य से 3 डिग्री अधिक तापमान दर्ज; कुछ दिन ऐसा ही रहेगा मौसम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.