नई दिल्‍ली, एएनआइ। अमूल (Amul) ने खास डूडल (Doodle) बनाकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप  (US President Donald Trump) का स्‍वागत किया है। डूडल में अमूल गर्ल  (Amul Girl) को लिखता हुआ दिखाया गया है। उसने लिखा है- 'Namaske President Trump! Traditional Indian Welcome।' डूडल के भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भी दिखाया गया है।

इसलिए 'नमस्‍ते' को कहा गया 'नमस्‍के'

डूडल में साड़ी पहनी अमूल गर्ल के हाथों में बटर लगे ब्रेड स्‍लाइस से भरी प्‍लेट है। जिसमें से ब्रेड स्‍लाइस लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्रंप को खिला रहे हैं। बटर को ‘मसका’ भी बोलते हैं, इसलिए ही डूडल में ‘नमस्‍ते’ को ‘नमस्‍के’ कहा गया है।

अमूल का स्‍पेशल डूडल

अहमदाबाद में स्‍वागत के लिए अमूल ने भी खास डूडल (Doodle) बनाया है। इसमें लिखा है- Namaske President Trump (नमस्के प्रेसिडेंट ट्रंप), आपका पारंपरिक भारतीय स्वागत। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अमूल गर्ल के साथ दिख रहे हैं। कैप्शन में लिखा है- माननीय अमेरिकी राष्ट्रपति का अहमदाबाद दौरा। 

सपरिवार आए हैं भारत

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप उनकी पत्‍नी मेलानिया बेटी इवांका व दामाद जेरेड कुश्‍नर दो दिनों के लिए सोमवार को भारत आए। सबसे पहले अपने परिवार के साथ ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद गए। यहां मोटेरा स्‍टेडियम में उनका शानदार स्वागत किया गया। राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत में लैंडिंग से पहले हिंदी में ट्वीट किया। उन्‍हेांने लिखा, ‘हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में सबसे मिलेंगे।'

इससे पहले नए साल की शुरुआत में भी बड़े डेयरी प्रोडक्‍ट अमूल ने खास डूडल बनाकर स्‍वागत किया था। नए साल 2020 के लिए डूडल पर लिखा था- 'तू बीस बड़ी है मस्‍त मस्‍त।' बता दें कि खास मौकों पर अमूल की ओर से स्‍पेशल डूडल बनाया जाता है।

 Trump India Visit LIVE: थोड़ी देर में राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे ट्रंप

 

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस