Move to Jagran APP

Cross Country Slum Run: पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा कार्यक्रम आयोजित, अमित शाह ने क्रास कंट्री स्लम दौड़ को दिखाई झंडी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सेवा कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में पीएम मोदी क्रास कंट्री स्लम दौड़ (PM Modi cross-country slum run) को हरी झंडी दिखाई। इस दौड़ में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले 10000 से अधिक बच्चे और युवा भाग लेंगे।

By Devshanker ChovdharyEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2022 07:50 AM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 08:44 AM (IST)
Cross Country Slum Run: पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा कार्यक्रम आयोजित, अमित शाह ने क्रास कंट्री स्लम दौड़ को दिखाई झंडी
पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर क्रास कंट्री स्लम दौड़ आयोजित, अमित शाह ने दिखाई झंडी

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सेवा कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में पीएम मोदी क्रास कंट्री स्लम दौड़ (PM Modi cross-country slum run) को हरी झंडी दिखाई। इस दौड़ में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले 10,000 से अधिक बच्चे और युवा भाग लेंगे। भाजपा ने पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए दो सप्ताह के लंबे कार्यक्रम की योजना बनाई है। बता दें कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 21 दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस दौरान रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर और अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

टीबी मुक्त भारत बनाने का सपना

सरकार के साथ-साथ भाजपा ने भी देश को टीबी मुक्त बनाने के लिए एक साल का कार्यक्रम चलाने का फैसला किया है, जिसके तहत हर कोई एक टीबी रोगी को गोद लेगा और एक साल तक उसकी देखभाल करेगा। भाजपा महासचिव और सांसद अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी 'सेवा पखवाड़ा' के रूप में प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित कर रही है। पीएम मोदी के 2025 तक टीबी मुक्त भारत के सपने को पूरा करने के लिए एक साल के लिए एक टीबी रोगी को गोद लेने की योजना बनाई गई है।

सेवा पखवाड़ा के तहत कई कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार, सेवा पखवाड़ा में सबसे पहले सेवा के तहत स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, टीकाकरण केंद्र आदि शामिल हैं। भाजपा इस अवसर पर वृक्षारोपण के साथ स्वच्छता अभियान भी चला रही है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने बचपन से लेकर राष्ट्र के नेता बनने तक के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शनिवार को 72वां जन्मदिन था, जिस मौके पर देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था।

भारतवर्ष को निरंतर प्रगति पथ पर आगे ले जा रहे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी की वो योजनाएं, जिनसे बदल गई आम आदमी की जिंदगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.