Move to Jagran APP

UK Heatwave Alert: यूके में 26 डिग्री C पर जारी हुआ अलर्ट, भारतीय बोले- इतना तो हमारे घर में AC का रहता है तापमान

UK Heatwave Alert भारत के कई राज्यों में लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं। लोगों को अब बेसब्री से मानसून का इतंजार है। यूनाइटेड किंगडम में जून के अंत तक तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पहुंचा गया जिसके बाद वहां हीटवेव अलर्ट की घोषणा कर दी गई। जिसके बाद ये मुद्दा भारतीयों के लिए हंसी का मुद्दा बना हुआ है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Wed, 19 Jun 2024 10:06 AM (IST)
UK Heatwave Alert: UK के तापमान पर भारतीयों ने लिए मजे

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। नॉर्थ इंडिया के शहरों में भीषण गर्मी पड़ रही है। आलम य हैं कि अब सुबह और रात में भी सीधा दोपहर जैसी फीलिंग होती है। जून के महीने में लोग गर्मी से इस कदर परेशान हो गए हैं कि वे बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली जैसे शहरों में तो रोज पारा 45 से 48 डिग्री तक पहुंच रहा है। ऐसे में ब्रिटेन की एक खबर भारतीयों के बीच हंसी-ठिठोली का जरिया बन गई है।

UK में 26C के बाद जारी हुआ अलर्ट

'द मिरर' की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम में जून के अंत तक तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पहुंचा गया जिसके बाद वहां हीटवेव अलर्ट की घोषणा कर दी गई।

यूके स्थित आउटलेट ने एक्स पर रिपोर्ट के लिंक के साथ लिखा- ब्रिटेन में 48 घंटे 26 डिग्री सेल्सियस में हीटवेव रहेगी, जिसमें इंग्लैंड के 5 शहर सबसे गर्म रहेंगे। फिर क्या... आउटलेट की यह पोस्ट इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गई और भारतीयों के बीच चर्चा का विषय बन ई। इस रिपोर्ट पर भारतीय मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं।

भारतीयों ने किए मजेदार कमेंट्स

भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी परवीन कासवान ने न केवल यूके में मौसम को “सुखद” घोषित किया, बल्कि यह भी व्यक्त किया कि यह तापमान “भारत में डिफॉल्ट एसी सेटिंग से सिर्फ दो डिग्री अधिक” है।

परवीन कासवान ने ब्रिटिश टैब्लॉइड द मिरर की पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा, यह भारत में डिफॉल्ट एयर कंडीशनिंग सेटिंग से सिर्फ दो डिग्री अधिक है। ऐसा लगता है कि मौसम सुहाना है।

द मिरर यूएस ने भी द मिरर की वायरल पोस्ट पर एक मजाकिया जवाब दिया और लिखा, ठीक है, लेकिन यह एक वास्तविक हीटवेव है, क्योंकि उन्होंने राज्यों में मौसम पर एक रिपोर्ट का लिंक साझा किया, जिसमें कुछ हिस्सों में "90 डिग्री तापमान" का अनुभव किया गया।

द मिरर ने जवाब दिया, हमारे अमेरिकी दोस्तों के पास 'गर्मी' की थोड़ी अलग परिभाषा है।

अमेरिका की “गर्मी” की परिभाषा को साझा करने वाले भारतीयों ने कई कमेंट कर अपनी बात रखी।

एक व्यक्ति ने लिखा, मेरा AC इस समय यूके हीटवेव के तापमान पर सेट है।

दूसरे यूजर ने लिखा, मैं उस तापमान के लिए कंबल का इस्तेमाल करता हूँ।

तीसरे ने कहा, “वाह। 26C 78F के बराबर है। हम सभी पिघलने के डर से काँप रहे हैं। नहीं।”

यह भी पढ़ें- Heat Wave: उत्तर भारत में लू का कहर, 109 लोगों की गई जान, जम्मू में गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें- Monsoon Update: मानसून की चाल बेमिसाल, भीषण गर्मी से जल्द दिलाएगी राहत, झमाझम बारिश इन राज्यों को करेगी सरोबार