Move to Jagran APP

Al Qaeda Threat: पैगंबर के बारे में कथित टिप्पणी को लेकर आतंकी संगठन अल कायदा ने दी भारत में आत्मघाती हमले की धमकी

भारतीय उपमहाद्वीप में कुख्‍यात आतंकवादी संगठन अल कायदा (एक्यूआईएस) ने भारत से संबंधित एक धमकी जारी करते हुए कहा है कि हमारे पैगंबर मोहम्‍मद के सम्‍मान के लिए वे गुजरात यूपी मुंबई और दिल्ली में खुद को उड़ाने के लिए तैयार हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 07 Jun 2022 11:06 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jun 2022 05:49 AM (IST)
Al Qaeda Threat: पैगंबर के बारे में कथित टिप्पणी को लेकर आतंकी संगठन अल कायदा ने दी भारत में आत्मघाती हमले की धमकी
अल कायदा ने भारत से संबंधित एक धमकी जारी

नई दिल्ली, एएनआई। भारतीय उपमहाद्वीप में कुख्‍यात आतंकवादी संगठन अल कायदा (एक्यूआईएस) ने भारत से संबंधित एक धमकी जारी करते हुए कहा है कि हमारे पैगंबर मोहम्‍मद के सम्‍मान के लिए वे गुजरात, यूपी, मुंबई और दिल्ली में खुद को उड़ाने के लिए तैयार हैं। धमकी भरे बयान में कहा गया है कि उनको अब दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए।

loksabha election banner

पत्र में कहा गया है कि वे न तो अपने घरों में और न ही अपनी कि‍लाबंद गढ़वाली सेना की छावनियों में शरण पाएंगे। अगर हम अपने प्यारे पैगंबर का बदला नहीं लेते हैं तो हमारी माताएं हमसे वंचित हो जाएं। पत्र में कहा गया कि हम उन लोगों को मार देंगे जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं और हम अपने शरीर और अपने बच्चों के शरीर के साथ विस्फोटक बांधेंगे, ताकि उन लोगों को उड़ाया जा सके, जो हमारे पैगंबर का अपमान करने की हिम्मत करते हैं। [उन्हें] कोई माफी या क्षमा नहीं मिलेगी, उन्हें शांति और सुरक्षा नहीं बचाएगी। यह मामला निंदा या दुख के किसी भी शब्द के साथ बंद नहीं होगा।

धमकी वाले बयान में भारत में हिंदुत्‍व के लिए अपमानजनक तरीके से उल्लेख किया गया है। बयान में कहा गया है कि हम अपने पैगंबर की गरिमा के लिए लड़ेंगे, हम दूसरों से अपने पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने और मरने का आग्रह करेंगे। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा साझा किए गए धमकी भरे बयान में भाजपा के एक पदाधिकारी की विवादास्पद टिप्पणी का जिक्र है, जिसके खिलाफ भाजपा ने कार्रवाई की है।

ज्ञात हो कि पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादित टिप्पणी को लेकर भाजपा की पूर्व प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा और दिल्‍ली भाजपा के पूर्व मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ पार्टी द्वारा कड़ी कार्रवाई की गई है। नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। उधर, नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से निकाल दिया गया है। विवाद के बाद नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकियां देनी शुरू कर दी गई हैं। इसकी शिकायत नूपुर ने पुलिस में की, जिसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई। साथ ही नूपुर ने कहा कि उनका फोन नंबर या घर का पता सोशल मीडिया पर शेयर न किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.