Move to Jagran APP

'कांग्रेस के कारण हमारे माथे पर लगा बांग्लादेशी टैग' NRC को लेकर AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल बरसे

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ((AIUDF) के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने कांग्रेस पर संगीन आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के कारण है कि राज्य में कई लोगों को बांग्लादेशी करार दिया जा रहा है। अजमल ने आगे कहा कि अगर कांग्रेस एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन नहीं करती है तो असम में कांग्रेस खत्म हो जाएगी। वे हार का सामना करते रहेंगे और वे यहीं समाप्त हो जायेंगे।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sun, 10 Dec 2023 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2023 03:31 PM (IST)
NRC को लेकर AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल बरसे (Image: Jagran)

एएनआई, धुबरी (असम)। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने राज्य में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ((NRC) के कारण जनता को होने वाली समस्याओं के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

असम के धुबरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि यह कांग्रेस के कारण है कि राज्य में कई लोगों को 'बांग्लादेशी' करार दिया जा रहा है।

कांग्रेस पर लगाया आरोप

बदरुद्दीन अजमल ने शनिवार को असम के धुबरी जिले में आयोजित एक पार्टी बैठक में कहा, 'हम बांग्लादेशी नहीं हैं, जिन्होंने यहां डिटेंशन कैंप बनाया, वह कांग्रेस थी, जिसने एनआरसी समस्या पैदा की थी, वह कांग्रेस थी। यह कांग्रेस ही है जिसने हमारे माथे पर बांग्लादेशी टैग लगाया।'

अजमल ने आगे कहा कि 'अगर कांग्रेस एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन नहीं करती है तो असम में कांग्रेस खत्म हो जाएगी। वे हार पर हार का सामना करते रहेंगे और वे यहीं समाप्त हो जायेंगे।'

लोकसभा चुनाव में मिलेगी जीत?

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि एआईयूडीएफ चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, 'एआईयूडीएफ आगामी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगा। नागांव, करीमगंज और धुबरी लोकसभा क्षेत्र हमारे लिए अनुकूल हो गए हैं, हम इन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।' 15 अगस्त, 1985 के असम समझौते के अनुसार, राज्य में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) की कवायद शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें: Covid-19 In India: कोरोना की आहट! पिछले 24 घंटे में सामने आए 166 नए मामले; इस राज्य में तेजी से बढ़े केस

यह भी पढ़ें: KCR Injured: केसीआर से मिलने यशोदा अस्पताल पहुंचे तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, देखें VIDEO


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.