नई दिल्ली, एजेंसी। Air India Menu List: अब एयर इंडिया की उड़ानों में सफर कर रहे यात्री लजीज खाने का लुत्फ ले सकते हैं। दरअसल एयरलाइन पर भी त्योहारों का खुमार दिख रहा है। इसके मद्देनजर एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में 1 अक्टूबर से यात्रियों को नया मेन्यु लिस्ट दिया जा रहा है। इसमें एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट और हेल्दी रेसीपीज को शामिल  किया गया है।    

त्योहारों को देखते हुए 'एयर इंडिया' ने अपने यात्रियों के लिए नया मेन्यू लिस्ट पेश किया है। अब देश भर में एयर इंडिया की उड़ानों में इस नए मेन्यू लिस्ट के तहत खाना परोसा जा रहा है। इसी साल जनवरी में एयर इंडिया को टाटा ने टेक ओवर कर लिया था। 

भारतीयता के साथ तैयार की गई है नई मेन्यू 

एयरलाइंस ने अपनी रिलीज में बताया कि मेन्यू में हेल्दी खाने, ट्रेंडी एपेटाइजर व स्वादिष्ट मिठाइयों को शामिल किया गया है। इसमें भारत की पारंपरिक झलक देखने को मिल रही है। एयर इंडिया में इनफ्लाइट सर्विसेज के प्रमुख संदीप वर्मा ने बताया, 'नए मेन्यु के विकल्पों में इस तरह से आइटम रखे गए हैं कि यात्रियों को यह पसंद आए। साथ ही स्वास्थ्यवर्धक भी हो। हम इस नए मेन्यु की शुरुआत के साथ काफी उत्साहित हैं। साथ ही इंटरनेशन मेन्यु की भी तैयारी कर रहे हैं।'

कोरोना काल से नुकसान में चली गई एयरलाइन 

पिछले माह एयर इंडिया ने 'Vihaan.AI' का अनावरण किया था।  लगातार नुकसान में रह रही एयरलाइन अपनी सेवा को बेहतर बनाने के प्रयास में जुटी हुई है। इसने अपनी फ्लीट का विस्तार कर लिया है। साथ ही मार्केट शेयर को भी इसने बढ़ा लिया है।

Air India पर दिखने लगा टाटा ग्रुप के अधिग्रहण का असर, निजीकरण के कुछ महीनों बाद ही किया करोड़ों का रिफंड

एयर इंडिया ने वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को किराये में मिलने वाली छूट को किया आधा, अब मिलेगी 25 प्रतिशत की रियायत

Edited By: Monika Minal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट