हैदराबाद, पीटीआइ। कोरोना वायरस की जांच को लेकर अब तक कई लोग डरे हुए हैं। कुछ लोग लक्षण होने के बावजूद टेस्‍ट कराने नहीं जाते और उनकी हालत काफी खराब होती है। ऐसे में डॉक्‍टर्स को उनकी जान बचाने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ती है। इस बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में एंटीजन टेस्ट कराया। ये भी कोरोना वायरस से जुड़ा एक टेस्‍ट है। ओवैसी की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

टेस्‍ट कराने के बाद ओवैसी ने बताया कि उन्‍होंने कोरोना वायरस संक्रमण के लिए एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्‍ट कराया है। उनका एंटीजन टेस्‍ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और आरटी-पीसीआर टेस्‍ट की रिपोर्ट 30 घंटे बाद आएगी। साथ ही उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि उन्‍हें भी बिना डरे कोरोना टेस्‍ट कराने के लिए आगे आना चाहिए। इसमें झिझकने या डरने की कोई बात नहीं है। अगर किसी को बुखार, खांसी या अन्‍य कोई लक्षण हैं, तो उन्‍हें तुरंत कोरोना वायरस की जांच करानी चाहिए।

दरअसल, कई राज्‍यों यह सामने आया है कि लोग कोरोना की जांच कराने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं। जब हालत ज्‍यादा खराब हो जाती है, तब वे अस्‍पताल पहुंचते हैं, लेकिन तब तक संक्रमण काफी फैल चुका होता है। ऐसे में इन राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण से मौतों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। डॉक्‍टर्स की मानें तो अगर शुरुआत में ही कोरोना वायरस का पता चल जाए, तो इससे मौत का खतरा काफी हद तक टल जाता है। ऐसे में अब लोगों के इस डर को दूर करने के लिए ओवैसी जैसे नेता आगे आ रहे हैं, ये अच्‍छी बात है। इससे लोगों का डर दूर होगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस