Move to Jagran APP

घर-घर नल से पानी पहुंचाने वाला मध्य प्रदेश का पहला जिला बनेगा आगर

यह योजना प्रदेश में सबसे पहले आगर जिले को दी गई है। जिले के 480 गांवों में कालीसिंध नदी पर बने कुंडालिया डैम से घर-घर नल से पानी पहुंचेगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 07:59 PM (IST)
घर-घर नल से पानी पहुंचाने वाला मध्य प्रदेश का पहला जिला बनेगा आगर
घर-घर नल से पानी पहुंचाने वाला मध्य प्रदेश का पहला जिला बनेगा आगर

आगर-मालवा, राज्य ब्यूरो। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद सोमवार को पहली बार आगर पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 865 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। उन्होंने किसानों को ऋणमाफी के प्रमाण पत्र भी सौंपे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के प्रयास पर भाजपा सांसद समेत दो दर्जन गिरफ्तार

मुख्यमंत्री कमलनाथ को काले झंडे दिखाने के प्रयास पर भाजपा सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी सहित दो दर्जन कार्यकताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में इन्हें जमानत दे दी गई।

सीएम ने 'राइट टू वाटर' के तहत जलप्रदाय योजना की रखी आधारशिला

किसान सम्मान समारोह के मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने किसानों को तीसरे चरण की ऋणमाफी योजना में एक से दो लाख रुपये तक के ऋणमाफी पत्र प्रतीक स्वरूप सौंपे। साथ ही प्रदेश में 'राइट टू वाटर' के तहत 604 करोड़ रुपये की लागत की समूह जलप्रदाय योजना की आधारशिला रखी। 

मुख्यमंत्री ने कहा- यह योजना प्रदेश में सबसे पहले आगर जिले को मिली, घर-घर नल से पहुंचेगा पानी

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना प्रदेश में सबसे पहले आगर जिले को दी गई है। जिले के 480 गांवों में कालीसिंध नदी पर बने कुंडालिया डैम से घर-घर नल से पानी पहुंचेगा।

आगर में खुलेगा फूड प्रोसेसिंग यूनिट- मुख्यमंत्री

विधायक राणा विक्रमसिंह की मांग पर मुख्यमंत्री ने मंच से ही आगर में फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोलने के संकेत दिए। सभा के दौरान भाजपा सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी भी मंच पर पहुंचे। 

मुख्यमंत्री के बयान पर भाजपा सांसद को आपत्ति

सभा के बाद जब सीएम नवनिर्मित कलेक्टोरेट भवन का लोकार्पण करने जा रहे थे, तभी रास्ते में सांसद सोलंकी एवं भाजपाइयों ने नारेबाजी कर काले झंडे दिखाए। इसके चलते पुलिस ने सांसद सोलंकी के साथ दो दर्जन से अधिक भाजपाइयों को गिरफ्तार कर लिया। सांसद ने दिल्ली दंगे पर मुख्यमंत्री के बयान पर आपत्ति जताई।

शुगर मिल पर आयकर की कार्रवाई, कागजी कंपनियों में करोड़ों का लेनदेन

नर्मदांचल के प्रमुख शुगर मिल संचालक विनीत माहेश्वरी समूह के ठिकानों से आयकर विभाग ने दो किलोग्राम सोने के बेहिसाबी आभूषण, 75 लाख रपये नकद और करोड़ों रुपये के हिसाब-किताब संबंधी दस्तावेज जब्त किए हैं। इनके अलावा हवाला से ब़़डी रकमों का लेनदेन और कागज पर चल रही फर्जी कंपनियों के जरिए पैसे घुमाकर खातों में लाने के साक्ष्य मिले हैं। आयकर विभाग ने समूह के 15 ठिकानों पर छापामारी के दौरान करोड़ों रुपये नकदी के साथ किसानों से नकद में फसल खरीद-फरोख्त के दस्तावेज बरामद किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.