Move to Jagran APP

Aero India 2023: HAL ने स्वदेशी एयरक्राफ्ट HLFT-42 पर लगी 'बजरंगबली' की फोटो को हटाया, जानें क्या है मामला

Aero India 2023 हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने एयरो इंडिया के 14वें संस्करण में स्वदेशी सुपरसोनिक एयरक्राफ्ट HLFT-42 पर लगी हनुमानजी की तस्वीर को हटा दिया है। एयरक्राफ्ट पर भगवान हनुमान की फोटो लगाई गई थी जिसमें लिखा था कि तूफान आ रहा है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Tue, 14 Feb 2023 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 02:30 PM (IST)
Aero India 2023: HAL ने स्वदेशी एयरक्राफ्ट HLFT-42 पर लगी 'बजरंगबली' की फोटो को हटाया, जानें क्या है मामला
Aero India 2023: HAL ने स्वदेशी एयरक्राफ्ट HLFT-42 पर लगी 'बजरंगबली' की फोटो को हटाया (फोटो एएनआइ)

बेंगलुरु, एजेंसी। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने एयरो इंडिया के 14वें संस्करण में स्वदेशी सुपरसोनिक एयरक्राफ्ट HLFT-42 पर लगी हनुमानजी की तस्वीर को हटा दिया है। इस बात की जानकारी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के सीएमडी सीबी अनंतकृष्णन ने दी है। उन्होंने कहा कि एयरक्राफ्ट के टेल पर लगी भगवान हनुमान की तस्वीर को हटाया गया है।

loksabha election banner

भगवान हनुमान की तस्वीर को HAL ने हटाया

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने HLFT-42 विमान मॉडल के पिछले हिस्से पर लगी भगवान हनुमान की तस्वीर को हटा दिया है। एचएलएफटी-42, फाइटर ट्रेनर में हिंदुस्तान लीड को 'नेक्स्ट जनरेशन सुपरसोनिक ट्रेनर' माना जाता है। एचएएल पहली बार एयरो इंडिया शो 2023 में मॉडल प्रदर्शित कर रहा है।

स्वदेशी एयरक्राफ्ट HLFT-42 पर लगी थी बजरंगबली की फोटो

बता दें कि एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण में स्वदेशी सुपरसोनिक एयरक्राफ्ट HLFT-42 सुर्खियों का केंद्र रहा। इसकी टेल पर भगवान हनुमान की फोटो लगाई गई थी, जिसमें लिखा था कि तूफान आ रहा है।

प्रह्लाद जोशी ने किया था ट्वीट

इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार को भगवान हनुमान की तस्वीर के बारे में ट्वीट कर इस पर खुशी जताई थी। उन्होंने कहा था कि बजरंगबली (भगवान हनुमान) की तस्वीर को विशेष रूप से जेट पर हाइलाइट किया गया है। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, इससे फाइटर जेट के ऊपर हिंदू भगवान की छवि छापने पर बहस छिड़ गई। कुछ लोगों ने कहा कि सशस्त्र बलों का कोई धार्मिक प्रतिनिधित्व नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे सैनिकों का मनोबल प्रभावित होगा।

Aero India में राफेल, तेजस, मिग-29 ने दिखाई अपनी ताकत, एयरक्राफ्ट HLFT-42 पर 'बजरंगबली' ने खींचा सबका ध्यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.