Move to Jagran APP

तमिलनाडु में हुई पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले के आरोपित इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

स्पेशल सब-इंस्पेक्टर पॉल थुरई की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। तमिलनाडु के सथानकुलम में एक पिता और पुत्र की हिरासत में मौत हो गई थी उस मामले में पॉल थुरई को हिरासत में लिया गया था

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 02:34 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 02:35 PM (IST)
तमिलनाडु में हुई पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले के आरोपित इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत
तमिलनाडु में हुई पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले के आरोपित इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

चैन्नई, आइएएनएस। पुलिस के एक स्पेशल सब-इंस्पेक्टर पॉल थुरई की सोमवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई है। पॉल थुरई एक आरोपी पुलिसकर्मी थे, जो जेल में सजा काट रहे थे। याद हो हाल में तमिलनाडु के सथानकुलम में एक पिता और पुत्र की हिरासत में मौत हो गई थी, तो उस मामले में पॉल थुरई नाम के पुलिस अधिकारी को कस्टडी में लिया गया था। बताया गया कि पॉल थुरई को 24 जुलाई को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी, जबकि वे मदुरै सेंट्रल जेल में थे, तो उन्हें उसी दिन सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

loksabha election banner

पॉल थुरई की पत्नी ने शनिवार को विशेष चिकित्सा ध्यान देने के लिए मदुरै के पुलिस आयुक्त को याचिका दी थी। उसमें पॉल थुरई की बिगड़ी हालत का हवाला दिया गया था। उसके बाद उन्हें गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित कर दिया गया था। बता दें कि पॉल थुरई को हिरासत में लेने के साथ ही पता चला कि उन्हें कोरोना का संक्रमण है, जिसके बाद अस्पताल में दाखिल कराया गया। हालांकि, परिवार वालों का आरोप था कि पॉल को सही इलाज नहीं दिया गया जिस कारण उनकी मौत हो गई। वहीं, उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बता दें कि तूतीकोरिन हिरासत में मौत के मामले की जांच कर रही सीबीसीआईडी ने सब-इंस्पेक्टर रघु गणेश को गिरफ्तार किया था, जो इस मामले के सिलसिले में सस्पेंड थे। इसके अलावा चार और पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें इंस्पेक्टर श्रीधर, सब इंस्पेक्टर बालाकृष्णन और कांस्टेबल मुथुराज और मुरुगन शामिल हैं। वहीं, इनमें इंस्पेक्टर श्रीधर की भी मदुरै केंद्रीय कारागार में तबीयत बिगड़ गई। उनमें भी कोरोना पाया गया था। उधर, मामले की जांच कर रही सीबीआइ टीम के दो सदस्य (सब इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल) कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

मामला क्या था

59 वर्षीय आरपी जयराज व उनके 31 वर्षीय बेटे जे. बेनिक्स को कफ्र्यू के दौरान स्थानकुलम बाजार में मोबाइल दुकान खोलने के आरोप में 19 जून को गिरफ्तार करके कोविलपट्टी उप कारागार में रखा गया था। आरोप है कि दोनों की पुलिस ने जमकर पिटाई की थी। हालत गंभीर होने पर उन्हें कोविलपट्टी राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां 22 जून को बेनिक्स की मौत हो गई, जबकि अगली सुबह जयराज ने दम तोड़ दिया।

इस मामले में 10 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। पहले यह मामला कोविलपट्टी ईस्ट थाने में दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में इसकी जांच सीबीआइ को सौंप दी गई। सीबी-सीआईडी ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै पीठ ने एक सुनवाई के दौरान कहा था कि हत्या के आरोपों के लिए प्रथम दृष्टया सबूत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.