श्रीनगर, जेएनएन : सोशल मीडिया पर रविवार को कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी के घर सीबीआइ की छापे की अफवाह फैल गई। हुआ यूं कि व्हाटसअप पर किसी ने अफवाह फैलाते हुए लिख दिया कि गिलानी के घर पर सीबीआइ ने छापा मारा है। उनके घर से 32 करोड़ की नकदी बरामद की गई है। कुल मिलाकर 105 करोड़ के काले धन का पता चला है। देखते ही देखते पूरे कश्मीर में अफवाह फैल गई।

गिलानी के घर पर छापे की अफवाह फैलते ही पुलिस, आइबी, सीबीआई और पत्रकार सभी सक्रिय हो गए। सभी एक-दूसरे से इसकी पुष्टि चाहने लगे। गिलानी के घर भी संपर्क किया गया। संबधित पुलिस स्टेशन में भी बातचीत हुई।

गिलानी के घर के बाहर तैनात पुलिसकर्मी भी इस छापे की बात से हैरान थे। किसी को पता नहीं कि कौन आया और कौन छापा डाल गया। गिलानी के घर में मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि यहां तो रोज ही पुलिस व अन्य एजेंसियों के लोग आते हैं। आज भी आए थे, लेकिन किस एजेंसी से थे, हमें नहीं पता। कोई सीबीआइ वाला नहीं था और न कोई पैसा बरामद हुआ है।

पढ़ें- नोटबंदी की परेशानियों में तपकर सोने की तरह चमकेगा देश: मोदी

इस बीच, राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बाबत संपर्क करने पर कहा कि यह किसी ने अफवाह फैलाई होगी। हवाला के मामले में एनआइए जरूर जांच कर रही है। गिलानी के बेटे से इस बाबत पूछताछ हुई है। गिलानी के घर कोई छापा नहीं मारा गया है।

Edited By: Rajesh Kumar