अमरावती, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के पंजनी मंडल में एक गाय उस वक्‍त गंभीर रूप से जख्‍मी हो गई जब उसने गलती से देशी बम चबा लिया। सब इंस्पेक्टर लोकेश रेड्डी (Lokesh Reddy) ने बताया कि यह घटना उस वक्‍त हुई जब गाय जंगल में चरने गई थी। बम जंगली जानवरों के लिए रखा गया था जिसे गाय ने गलती से चबा लिया जिससे विस्‍फोटक उसके मुंह में ही फट गया। घटना शनिवार शाम की है जिसमें पुलिस ने केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

हाल ही में केरल के साइलेंट वैली वन की एक हथिनी ने पटाखों से भरा फल खा लिया था जिससे उसका जबड़ा क्षतिग्रस्त हो गया था। इस कारण खाने-पीने में असमर्थ हथिनी ने एक हफ्ते बाद वेल्लियार नदी में जान गंवा दी थी। वह कर्इ दिनों तक पानी में मुंह डाले खड़ी रही ताकि दर्द से निजात मिल सके। बाद में वन विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी हथिनी को बचाया नहीं जा सका था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि हथिनी गर्भवती थी।

इस घटना के बाद बड़े पैमाने पर आलोचना हुई थी। लोग मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। केरल के मुख्‍यमंत्री पिनरई विजयन ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्‍वासन दिया था। बाद में पर्यावरण मंत्रालय ने प्राथमिक जांच के हवाले से कहा था कि केरल में गर्भवती हथिनी की मौत दुर्घटनावश हुई थी। मंत्रालय का कहना था कि पटाखों से भरा फल किसी हाथी को मारने के लिए नहीं रखा गया था।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021