Move to Jagran APP

Telangana News: तेलंगाना में सात MBBS छात्रों पर रैगिंग और पिटाई करने का लगा आरोप, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Telangana News हैदराबाद में गांधी मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों द्वारा जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग करने के आरोप में 10 छात्रों को निलंबित करने के बाद एक महीने के भीतर राज्य में यह दूसरी ऐसी घटना है। सरकार द्वारा संचालित काकतीय मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले सात एमबीबीएस छात्रों पर रैगिंग करने और एक जूनियर छात्र की पिटाई का आरोप है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Mon, 18 Sep 2023 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2023 02:47 PM (IST)
तेलंगाना में सात MBBS छात्रों पर रैगिंग और पिटाई करने का लगा आरोप (प्रतिकात्मक फोटो)

वारंगल (तेलंगाना), एजेंसी। तेलंगाना के वारंगल शहर से एक रैगिंग की खबर सामने आ रही है। यह घटना सरकार द्वारा संचालित काकतीय मेडिकल कॉलेज की है। इस कॉलेज में पढ़ने वाले सात एमबीबीएस छात्रों के खिलाफ कथित तौर पर रैगिंग करने और एक जूनियर छात्र की पिटाई करने का आरोप है। पुलिस ने सातों छात्रों को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, सीनियर अपने कोर्स के तीसरे साल में हैं जबकि जूनियर दूसरे साल में हैं और घटना 14 सितंबर को हुई है। छात्र की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

एक महीने के भीतर राज्य में यह दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले हैदराबाद में गांधी मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों द्वारा जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग करने के आरोप में 10 छात्रों को निलंबित किया गया था। 

रैगिंग में शामिल छात्रों को दिया गया नोटिस 

मत्तेवाड़ा पुलिस इंस्पेक्टर एन वेंकटहेवर्लु ने सोमवार को कहा कि रैगिंग में शामिल छात्रों को नोटिस दिया गया है।उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान के रहने वाले द्वितीय वर्ष के छात्र को सीनियर्स ने पानी लाने के लिए कहा था। जब उसने इनकार कर दिया तो कथित तौर पर उन लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस अधिकारी ने कहा, "वरिष्ठ लोग कथित तौर पर उसके कमरे में गए और उसकी पिटाई की।"

पुलिस ने जानाकरी देते हुए बताया कि केएमसी के सात छात्रों पर आईपीसी की संबंधित धाराओं और रैगिंग निषेध अधिनियम, 1997 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

संपर्क करने पर केएमसी के प्रिंसिपल डॉ दिववेला मोहनदास ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि कॉलेज की एंटी-रैगिंग कमेटी की मंगलवार को बैठक होगी और आगे क्या कार्रवाई होगी यह बैठक के नतीजे पर निर्भर करेगी।

पहले भी हो चुके हैं रैगिंग मामले में छात्र निलंबित

हैदराबाद में 11 सितंबर को सरकारी गांधी मेडिकल कॉलेज के 10 एमबीबीएस छात्रों को अपने जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग करने के आरोप में एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था।

अधिकारियों ने कहा था कि एंटी-रैगिंग कमेटी द्वारा एक जांच के बाद निलंबन आदेश जारी किए गए थे। जांच में पाया गया था कि वे पिछले कुछ दिनों से "रैगिंग में लिप्त" थे।

यह भी पढ़ें- Aditya-L1 Mission: आदित्य-एल1 पर आई बड़ी खबर, ISRO ने गणेश चतुर्थी से पहले देशवासियों को दी खुशखबरी

यह भी पढ़ें- Manipur Violence: पुलिस की नकली वर्दी पहनकर हथियार ले जाने वाले 5 गिरफ्तार, स्थानीय लोगों ने विरोध किया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.